लाइव टीवी

AUS vs PAK: कंगारू कप्तान टिम पेन ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी से कहा, 'बहुत महक रहे हो'[VIDEO]

Updated Nov 21, 2019 | 20:57 IST

Tim Paine says about Pak cricketer He smells very nice: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और विकेटकीपर ने पाकिस्तान के एक खिलाड़ी पर पहले टेस्ट के दौरान स्टंप के पीछे से मजेदार टिप्पणी की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
tim paine Muhammed rizwan

ब्रिस्बेन: घरेलू सरजमीं पर कंगारू क्रिकेट  खिलाड़ी शेर बन जाते है। विरोधी टीम के खिलाड़ियों पर दबाव बनाकर उसका शिकार करने के लिए तरह तरह के पैंतरे अपनाते हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का सबसे बड़ा पैतरा स्लेजिंग है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने हर दौर में विरोधी खिलाड़ियों को आउट करने के लिए स्लेजिंग का सहारा लिया है। टिम पेन की कप्तानी में भी ये सिलसिला बदस्तूर जारी है। भारत के पिछले साल हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टिम पेन और रिषभ पंत के बीच हुई बातचीत ने सुर्खियां बटोरी थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने नए क्रिकेट सीजन के साथ इसकी भी शुरुआत हो गई है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से ब्रिस्बेन के वाका मैदान पर शुरू हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऐसे में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन 94 रन के स्कोर पर उसके पांच खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। ऐसे में असद शफीक के साथ पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभाला और स्कोर को 150 रन के करीब ले गए। ऐसे में कंगारू कप्तान टिम पेन ने मोहम्मद रिजवान का ध्यान भंग करने के लिए उसी स्ट्रेटजी का इस्तेमाल किया जिसका उपयोग उन्होंने रिषभ पंत के खिलाफ किया था। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा ट्विटर पर साझा किए इस वाकये के वीडियो के मुताबिक रिजवान का ध्यान भंग करने के लिए पेन ने रोचक कमेंट किया। जब रिजवान बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने उनके परफ्यूम की तरीफ की और उनकी तुलना टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद से भी की। पेन ने कहा, सरफराज इस गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा देते। वो स्वीप करते और चौका जड़ते। उनका ये कमेंट सीधे तौर पर रिजवान को उकसाने के लिए था। जिससे कि वो पिच पर पैर जमाने से पहले जोखिम भरा शॉट खेलने की कोशिश करें।

पहली कोशिश के नकामा रहने के बाद पेन ने दोबारा उनका ध्यान भंग करने की कोशिश की। पेन ने कहा, 'बहुत अच्छी खुशबू आ रही है।' इसके बाद रिजवान ने 34 गेंद पर 37 रन की पारी खेली और पैट कमिंस की गेंद पर टिम पेन के हाथों विकेट के पीछे लपके गए। छठे विकेट लिए उन्होंने असद शफीक के साथ 49 रन की साझेदारी की। पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की टीम 86.2 ओवर में 240 रन बनाकर ढेर हो गई। असद शफीक ने पाकिस्तान की डूबती नैया 76 रन की पारी खेलकर पार लगाई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल