लाइव टीवी

T20 World Cup 2021 के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की टीम का ऐलान, स्मिथ सहित दिग्‍गजों की हुई वापसी

Updated Aug 19, 2021 | 09:24 IST

Australia announce squad for T20 World Cup 2021: ऑस्‍ट्रेलिया ने इस साल होने वाले यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। कई दिग्‍गजों की टीम में वापसी हुई।

Loading ...
स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 विश्‍व कप के लिए किया टीम का ऐलान
  • स्‍टीव स्मिथ और ग्‍लेन मैक्‍सवेल जैसे दिग्‍गजों की हुई वापसी
  • इस साल यूएई और ओमान में खेला जाएगा टी20 वर्ल्‍ड कप

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को दिग्‍गजों की वापसी से शक्ति मिली है क्‍योंकि चयनकर्ताओं ने यूएई और ओमान में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय दमदार टीम की घोषणा कर दी है। आरोन फिंच कप्‍तान बनाए गए हैं और वह इस समय घुटने की सर्जरी कराने के बाद ठीक होने में जुटे हैं। वहीं स्‍टीव स्मिथ कोहनी की चोट से उबर चुके हैं और टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्‍टोइनिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और केन रिचर्डसन की भी वापसी हुई है। ये सभी खिलाड़ी बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज दौरे पर राष्‍ट्रीय टीम के साथ नहीं थे। चयनकर्ताओं ने अनकैप्‍ड विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोश इंगलिस को एलेक्‍स कैरी पर तरजीह देकर फैंस को हैरान किया। कैरी ने वेस्‍टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया की कमान संभाली थी। इंगलिस ने हाल ही में इंग्‍लैंड में संपन्‍न टी20 ब्‍लास्‍ट में दमदार प्रदर्शन किया था। ग्रुप स्‍टेज में वह सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे।

जॉर्ज बैली ने दिया बयान

चयनकर्ताओं के चेयरमैन जॉर्ज बैली न कहा, 'हमारे पास दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हैं और उनकी भूमिका को देखते हुए वह अनुभव के आधार पर विश्‍व की किसी भी टीम के खिलाफ सफल हो सकती है। जोश इंगलिस ने सफेद गेंद क्रिकेट में हाल ही में काफी अच्‍छा प्रदर्शन किया और वह हमारे रेडार में थे। वाइटलिटी ब्‍लास्‍ट में वह सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में से एक थे। वह बल्‍लेबाजी क्रम में लचीलापन लाएंगे। वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसके भविष्‍य को लेकर हम काफी उत्‍साहित हैं।'

लेग स्पिनर मिचेल स्‍वेपसन को एडम जंपा और एश्‍टन आगर के साथ तीसरे स्पिनर के रूप में जगह मिली है। बैली ने कहा, 'स्‍वेपसन को जो मौके मिले, उसमें उन्‍होंने प्रभाव छोड़ा। विश्‍व कप स्‍थलों पर काफी मुकाबले खेले जाने हैं तो हमें लगता है कि यूएई की पिच धीमी होती जाएगी। ऐसे में मिचेल स्‍वेपसन स्पिन का विकल्‍प खोलेंगे।'

38 साल का ऑलराउंडर बना रिजर्व खिलाड़ी

ऑस्‍ट्रेलिया ने रिजर्व खिलाड़‍ियों के रूप में डान क्रिश्चियन, डेनियल सेम्‍स और नाथन ऐलिस को चुना है। ऐलिस ने हाल ही में बांग्‍लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी। ये तीनों खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया के साथ टी20 विश्‍व कप में जाएंगे। ऑस्‍ट्रेलिया अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्‍टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा। कंगारुओं की कोशिश पहली बार टी20 विश्‍व कप खिताब जीतने की होगी।

ऑस्‍ट्रेलिया का टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड: 

आरोन फिंच (कप्‍तान), पैट कमिंस (उप-कप्‍तान), एश्‍टन आगर, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिचेल मार्श, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, केन रिचर्डसन, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, मार्क स्‍टोइनिस, मैथ्‍यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जंपा और मिचेल स्‍वेपसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल