लाइव टीवी

Cricket Australia: जेम्स पैटिंसन को भारी पड़ी ये गलती, पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट से हुए बाहर

Updated Nov 17, 2019 | 11:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को मैच के दौरान नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनको पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट से बाहर कर दिया है।

Loading ...
जेम्स पैटिंसन

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्‍टार तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक मैच के लिए निलंबित कर दिया है। पैटिंसन इसी कारण गाबा में पाकिस्तान के विरुद्ध 21 नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, सीए ने पैटिंसन को एक घरेलू मैच के दौरान कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने की वजह से निलंबित किया है। उन्हें विक्टोरिया की ओर से क्वीसलैंड के खिलाफ शेफील्ड शील्ड के एक मैच में फील्डिंग करते हुए खिलाड़ी से गलत व्यवहार का दोषी पाया गया। उन्होंने अपनी गलती कबूल कर ली है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में पैटिंसन पर लगे बैन की जानकारी दी गई है। बयान के अनुसार पैटिंसन ने अपनी गलती के लिए विपक्षी टीम के अंपायर से तुरंत माफी मांग ली थी, जिसकी वजह से उनपर कोई आरोप नहीं लगाया गया। यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि पैटिंसन ने क्या कहा लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसे ‘क्षेत्ररक्षण के दौरान एक खिलाड़ी के लिए अपशब्दों का उपयोग करना’ बताया। पिछले 18 महीनों में पैटिंसन ने तीसरी बार कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ा है। जिसकी वजह से उनके उपर एक मैच का प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया गया है।

वहीं इस बारे में तेज गेंदबाज पैटिंसन ने कहा, "मैंने उस एक पल में गलती कर दी, मुझे तुरंत ही इस बात का एहसास हुआ और मैंने इसके लिए उसी वक्त माफी मांगी। अंपायर और विरोधी खिलाड़ियों से इस बात के लिए माफी मांगी। मैंने गलती की और इस बात को मैं स्वीकार करता हूं और सजा भी मंजूर है। मुझे एक टेस्ट मैच से दूर रहना पड़ेगा। यह फैसला करने के पीछे की वजह है गलती मेरी है।" 

पैटिंसन ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए माफी भी मांगी है। उन्होंने अपने बयान में कहा, 'मैंने एक लम्हे की गर्मी में यह गलती की। मुझे फैरन ही इस बात का एहसास हुआ और मैंने इसके लिए उसी वक्त माफी अंपायर और विरोधी खिलाड़ियों से माफी मांगी। मैंने गलती की और इस बात को मैं स्वीकार करता हूं और सजा को स्वीकार करता हूं। मुझे एक टेस्ट मैच से दूर रहना होगा। मगर इसके पीछे कारण मेरी गलती है।' 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल