लाइव टीवी

भारत से टेस्ट सीरीज को लेकर तैयारी में जुटे ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर, बोले- अभी से तय है पहले मैच की टीम

Updated Sep 21, 2020 | 18:47 IST

Justin Langer on Australia-India Test series: ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लैंगर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर तैयारी में जुटे हैं। उनका कहना है कि अभी से दिमाग में पहले टेस्ट मैच की टीम तय है।

Loading ...
जस्टिन लैंगर

पर्थ: ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिया है कि भारतीय टीम साल के अंत में जब चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए उनके देश का दौरा करेगी तब वे जांचे-परखे खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे और शेफील्ड शील्ड में किसी खिलाड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन करने पर ही टीम में बदलाव होगा। 

न्यूजीलैंड में फरवरी-मार्च के बाद यह भारत की पहली श्रृंखला होगी और इसके तीन दिसंबर से शुरू होने का कार्यक्रम है लेकिन आयोजन स्थलों को लेकर थोड़ा भ्रम है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न शहरों में लॉकडाउन को लेकर अलग-अलग नियम हैं।

लैंगर ने सोमवार को एडीलेड से एएपी से कहा, 'हम पिछले 12 से 18 महीने में शानदार टेस्ट क्रिकेट खेल पाए हैं। फिलहाल हम दुनिया की नंबर एक टीम हैं और इसके कई कारण हैं।' लैंगर का बयान संकेत है कि वह भारत के खिलाफ अनुभवी खिलाड़ियों को उतारना चाहते हैं। पिछले सत्र में पांच घरेलू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 12 खिलाड़ियों को आजमाया था।

उन्होंने कहा, 'हमारे दिमाग में अभी तय है कि पहले टेस्ट की टीम क्या होगी लेकिन यह देखना रोमांचक होगा कि कोई और दावेदारी पेश करता है या नहीं।' लैंगर ने कहा, 'अगर कोई बेहद मजबूत दावेदारी पेश कर रहा है (शेफील्ड शील्ड से) तो हम उसकी अनदेखी नहीं कर सकते।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल