लाइव टीवी

''मैं जिंदगी भर के बैन से असहमत हूं", कमिंस ने वॉर्नर को लेकर ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से की बड़ी मांग

Updated Jun 29, 2022 | 17:14 IST

Australia Captain Pat Cummins on David Warner: ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्न को लेकर अपने क्रिकेट बोर्ड से एक बड़ी मांग की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त श्रीलंका दौरे पर है
  • पैट कमिंस टेस्ट टीम का नेतृत्व कर रहे हैं
  • कमिंस ने वॉर्नर को लेकर कही अहम बात

गॉल: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने कथित तौर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पर बल्लेबाजी के दिग्गज डेविड वॉर्नर पर नेतृत्व प्रतिबंध को हटाने के लिए दबाव डाला है, जो 2018 में दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने के बाद उन पर लगाया गया था।

वॉर्नर और तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। जबकि स्मिथ को दो साल के लिए नेतृत्व की भूमिका निभाने से रोक दिया गया था, वॉर्नर को अपने बाकी पेशेवर जीवन के लिए ऐसी किसी भी भूमिका से प्रतिबंधित कर दिया गया था। वर्तमान में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की ओर से नेतृत्व कर रहे हैं कमिंस ने कहा कि वह वॉर्नर पर आजीवन नेतृत्व प्रतिबंध से असहमत हैं।

कमिंस ने द हेराल्ड सन को बताया, "मैं अपने विचार रख रहा हूं। मौलिक रूप से, किसी को जीवन भर के लिए प्रतिबंधित करने से मैं असहमत हूं।" कमिंस की टिप्पणी अगले महीने सीए की निर्धारित बोर्ड बैठक से पहले आई है, जहां वॉर्नर के मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर पैट कमिंस ने पोस्ट की फोटो, श्रीलंका में बिजली संकट का अनुभव शेयर किया

कमिंस ने कहा, "लोगों को सीखने और सुधार करने की अनुमति है। हां, मूल रूप से मैं उस अवधारणा से असहमत हूं। वह (वॉर्नर) हमारे टीम के एक शानदार कप्तान रहे हैं। इसलिए अगर वह कभी लीडर के रूप में आते हैं, तो वह बहुत अच्छा होगा।"

वॉर्नर इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन के साथ-साथ देश के लिए खेलने में भी शानदार रहे हैं। उन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सफेद गेंद की श्रृंखला में कुछ शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट इतिहास में ऐसा सिर्फ दो बार हुआ, पहले लक्ष्मण और अब वॉर्नर बने शिकार

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल