लाइव टीवी

लाजवाब पारीः पहले एशेज शतक के बाद सातवें आसमान पर है ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, लेकिन इस बात से हैं दुखी

Updated Dec 20, 2021 | 21:53 IST

Marnus Labuschagne, AUS vs ENG 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत के नायक बने उनके बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन, जिनको एक बात का अफसोस भी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मार्नस लाबुशेन का पहला एशेज शतक
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिय बनाम इंग्लैंड दूसरा एशेज टेस्ट मैच
  • एडिलेड में मार्नस लाबुशेन बने मैन ऑफ द मैच, ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत
  • मैच के बाद लाबुशेन ने शतक पर खुशी जताई लेकिन अफसोस भी

Australia vs England 2nd Ashes Test: अगर पिछले तकरीबन 3-4 सालों में अगर किसी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने सबसे ज्यादा प्रभाव छोड़ा है तो वो हैं मार्नस लाबुशेन। कभी कनकशन विकल्प के रूप में टीम में चुने जाने वाले इस खिलाड़ी ने अब अपने कमाल से टीम में पक्की जगह कर ली है और इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान उन्होंने जो कमाल किया उसके बाद वो सातवें आसमान पर हैं। हालांकि उनको इस ऐतिहासिक पारी के बाद भी एक बात का अफसोस है।

एडिलेड टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 103 रन और दूसरी पारी में 51 रन जड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने इस समय ऑस्ट्रेियाई क्रिकेट के पोस्टर बॉय बने हुए हैं। इस खिलाड़ी ने एशेज में अपना पहला शतक पूरा करने पर खुशी जाहिर की है, लेकिन इसे बड़ी पारी में नहीं बदलने से वह दुखी हैं।

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड के कप्तान ने लगातार दूसरे टेस्ट में हार के बाद किया ये ऐलान

खुश भी हूं लेकिन..

लाबुशेन को एडिलेड ओवल में इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलिया की 275 रन की जीत में सबसे अहम भूमिका निभाने के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। ऑस्ट्रेलिया अब पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 2-0 से आगे है। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद कहा "हमने इस टेस्ट मैच में अच्छा खेल दिखाया। अपना पहला एशेज शतक लगाने से मैं बेहद खुश हूं, लेकिन इसे एक बड़ी पारी में नहीं बदल सका।"

इन खिलाड़ियों की तारीफ भी की

लाबुशेन ने पहली पारी में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ 172 रन की साझेदारी की भी सराहना की। उन्होंने कहा, "डेवी ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और गेंदबाजों पर दबाव डाला। मैंने भी दबाव बनाने की कोशिश की जिसमें टीम को फायदा मिला है।"

लाबुशेन ने कहा "मैच में डेब्यू कर रहे माइकल नेसर और झाय रिचर्डसन के प्रदर्शन की भी प्रशंसा करते हुए कहा, जो जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के स्थान पर दोनों खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए थे, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल