लाइव टीवी

AUS vs IND, 3rd Test: पुकोव्‍स्‍की-लाबुशेन ने जमाए दमदार अर्धशतक, ऑस्‍ट्रेलिया के नाम रहा पहला दिन

Updated Jan 07, 2021 | 13:49 IST

Australia vs India: ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा टेस्‍ट शुरू हो चुका है। टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका मिला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ऑस्‍ट्रेलिया बनाम भारत, तीसरा टेस्‍ट, पहला दिन, लाइव अपडेट
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी का फैसला किया
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले दिन स्‍टंप्‍स तक 55 ओवर में दो विकेट खोकर 166 रन बनाए
  • डेब्‍यू करने वाले विल पुकोव्‍स्‍की और मार्नस लाबुशेन ने जमाए अर्धशतक

सिडनी: मार्नस लाबुशेन (67*) और डेब्‍यूटेंट विल पुकोव्‍स्‍की (62) के उम्‍दा अर्धशतकों की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और स्‍टंप्‍स के समय 55 ओवर में दो विकेट खोकर 166 रन बनाए। लाबुशेन के साथ स्‍टीव स्मिथ (31*) रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। 

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ सिडनी में शुरू हुए तीसरे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम में डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है, जिन्‍हें ट्रेविस हेड की जगह शामिल किया गया है। इसके साथ ही विल पुकोव्‍स्‍की को डेब्‍यू का मौका मिला। वहीं भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई जबकि तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका मिला।

डेब्‍यू करने वालों का जलवा

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की शुरूआत खराब रही। तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने डेविड वॉर्नर (5) को स्लिप में चेतेश्‍वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 7.1 ओवर में एक विकेट खोकर 21 रन था कि तभी बारिश आ गई। इसके बाद मैच काफी समय तक रुका रहा। अंपायरों ने जल्‍द ही लंच की घोषणा कर दी। करीब दो घंटे के बाद खेल दोबारा शुरू हुआ।

विल पुकोव्‍स्‍की ने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और ऑस्‍ट्रेलिया को 100 रन के पार लगाया। पुकोव्‍स्‍की को नवदीप सैनी ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके टेस्‍ट क्रिकेट में अपना पहला शिकार किया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 110 गेंदों में चार चौके की मदद से 62 रन बनाए। इसके बाद लाबुशेन ने खाई फॉर्म हासिल की और अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍हें स्‍टीव स्मिथ का बखूबी साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर ली है। भारत की तरफ से मोहम्‍मद सिराज और नवदीप सैनी को एक-एक सफलता मिली।

पता हो कि ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच चार मैचों की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं। मेजबान टीम ने एडिलेड में भारत को उसके सबसे छोटे टेस्‍ट स्‍कोर पर ऑलआउट करने के बाद 8 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया था। वहीं अजिंक्‍य रहाणे के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने जबर्दस्‍त वापसी की और मेलबर्न टेस्‍ट 8 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की।

दोनों टीमें

ऑस्‍ट्रेलिया - डेविड वॉर्नर, विल पुकोव्‍स्‍की, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ, मैथ्‍यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (कप्‍तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

भारत - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल