लाइव टीवी

कोरोना वायरस: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की वनडे-टी20 सीरीज निलंबित

Updated Mar 14, 2020 | 11:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Australia vs New Zealand series: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज कोरोना के कारण निलंबित हो गई है। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच इस महीने होने वाली टी20 सीरीज भी निलंबित कर दी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कप्तान आरोन फिंच और कप्तान विलियमसन।

सिडनी: कोरोना वायरस के कहर का शिकार एक और क्रिकेट सीरीज हो गई है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैच की वनडे सीरीज और आगामी टी 20 सीरीज को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है। शुक्रवार को सिडनी में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच मैं कीवी टीम को 71 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज को रद्द करने का फैसला कोरोना की वजह से न्यूज़ीलैंड सरकार द्वारा जारी उस आदेश के बाद किया गया है जिसमें ये कहा गया है कि रविवार रात के बाद यदि कोई नागरिक विदेश से लौटगा तो उसे 14 दिन आइसोलेशन में रहना होगा।

सीरीज दोबारा खेलने की उम्मीद

ऐसे में कीवी टीम ने आनन फानन में स्वदेश रवाना होने का फैसला किया है। और वो जल्दी से स्वदेश वापसी के लिए फ्लाइट की व्यवस्था करने में जुट गई है। सिडनी में और होबार्ट में खेले जाने वाले हेडली चैपल ट्रॉफी के अन्तिम दो मैच रद्द हो गए हैं। वहीं, 24 मार्च से खेली जाने वाली  तीन मैच की टी 20 सीरीज भी रद्द कर दी गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने निकट भविष्य में दोबारा इन सीरीज को खेलने की आशा जताई है।

आइसोलेशन में रखे गए फर्ग्युसन 

पहले वनडे के बाद कीवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने गले में खराश की शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद हेल्थ प्रोटोकाल का पालन करते हुए उन्हें टीम होटल में 24 घंटे के लिए आइसोलेशन में रखा गया है और कोरोना वायरस की जांच के लिए उनके नमूने भज दिए गए हैं। आज उनकी जांच भी आ जाएगी जिसका सबको इंतजार है।
कोरोना की वजह से इंग्लैंड ने श्रीलंका दौरे बीच में रद्द कर दिया है। भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज भी रद्द हो गई है। 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल की तारीख दो सप्ताह के लिए आगे बढ़ दी गई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल