लाइव टीवी

PAK vs AUS 1st Test Day 3: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, ड्रॉ की ओर बढ़ा रावलपिंडी टेस्ट 

Updated Mar 06, 2022 | 22:38 IST

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी में खेला जा रहा पहला टेस्ट ड्रॉ की ओर बढ़ चला है। पाकिस्तान को कंगारू टीम ने पहली पारी में करारा जवाब दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के 4 विकेट पर 476 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 2 विकेट पर 271 रन
  • बारिश और खराब रोशनी के कारण जल्दी खत्म हुआ तीसरे दिन का खेल, ख्वाजा शतक से चूके
  • दोनों टीमों के बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद रावलपिंडी टेस्ट ने ड्रॉ की ओर कदम बढ़ा दिए हैं

रावलपिंड़ी: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में खेला जा रहा तीन मैच की सीरीज का पहला टेस्ट तीसरे दिन ड्रॉ की ओर बढ़ चला है। तीसरे दिन बगैर किसी नुकसान के 5 रन से आगे खेलने उकरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बारिश की वजह से खेल रोके जाने तक पाकिस्तान के 4 विकेट पर 476 रन के जवाब में 2 विकेट खोकर 271 रन बना लिए हैं। 

पाकिस्तानी मूल के कंगारू बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा(97) दुर्भाग्यशाली रहे और शतक पूरा करने से चूक गए। उन्होंने 97 रन बनाए वहीं डेविड वॉर्नर ने 68 रन की पारी खेली। दिन का खेल समाप्त होने तक मार्नस लाबुशेन 69 और स्टीव स्मिथ 24 रन बनाकर खेल रहे हैं। पाकिस्तान अभी भी 205 रन आगे है। 

वॉर्नर-ख्वाजा के बीच हुई 156 रन की साझेदारी
वॉर्नर और ख्वाजा की जोड़ी ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को पहली सफलता के लिए बहुत इंतजार करवाया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 247 गेंद में 156 रन की साझेदारी की। इस दौरान तीसरे दिन लंच से पहले उस्मान ख्लाजा ने 67 गेंद पर 8 चौकों की मदद से और वॉर्नर ने 86 गेंद पर 9 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। लंच पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बगैर किसी नुकसान के 138 रन था।

दोनों ने लंच के बाद पहले विकेट के लिए 231 गेंद में 150 रन की साझेदारी पूरी कर ली लेकिन 156 के स्कोर पर वॉर्नर को साजिद खान ने बोल्ड कर दिया और ये साझेदारी टूट गई। वॉर्नर ने 114 गेंद में 68 रन बनाए और इस दौरान 12 चौके जड़े।

शतक से चूके उस्मान ख्वाजा
वॉर्नर के आउट होने के बाद लाबुशेन ने ख्वाजा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने टीम को 53वें ओवर में 200 रन के पार पहुंचाया। लेकिन 203 के स्कोर पर शतक से तीन रन दूर उस्मान ख्वाजा नौमान अली की गेंद पर इमाम उल हक हाथों लपके गए। उन्होंने 159 गेंद में 97 रन की पारी खेली। 

लाबुशेन और स्मिथ के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी 
ख्लाजा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे स्टीव स्मिथ ने लाबुशेन के साथ मोर्चा संभाला और टीम को चायकाल तक 2 विकेट पर 222 रन तक पहुंचाया। चायकाल के बाद लाबुशेन ने 91 गेंद पर 7 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 68वें ओवर की पहली गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने 250रन के आंकड़े को पार कर लिया। दोनों ने 97 गेंद में तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। 

बारिश और खराब रोशनी के कारण जल्दी खत्म हुआ दिन का खेल
ऑस्ट्रेलियाई पारी के 73 ओवर के बाद खराब रोशनी की वजह से खेल रोक दिया गया और इसके बाद बारिश भी शुरू हो गई। ऐसे में अंपायर्स ने दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 271 रन बना लिए हैं। लाबुशेन 69 और स्टीव स्मिथ 24 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल