लाइव टीवी

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी20 में न्यूजीलैंड को दी शिकस्त, चमकीं गार्डनर और शट

Updated Sep 26, 2020 | 16:41 IST

Australia Women vs New Zealand Women 1st T20: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी20 में न्यूजीलैंड को मात दी। मैच में एश्लेग गार्डनर और मेगन शट ने शानदार प्रदर्शन किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी20 अपने नाम किया।

ब्रिस्बेन: एश्लेग गार्डनर (61) की शानदार बल्लेबाजी के बाद मेगन शट की बेहतरीन चार विकेटों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 17 रनों से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमें इस साल मार्च में खेले गए टी20 विश्व कप के बाद से अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रही थीं। न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां एलन बॉर्डर मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने गार्डनर की 61 रनों की पारी के दम पर छह विकेट पर 138 रन का स्कोर बनाया।

गार्डनर ने 6 चौके और तीन छक्के मारे

गार्डनर ने 41 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मेग लेनिंग ने 24 और राइकल हेयनिस ने 23 रन बनाए।न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सोफी डिवाइन ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा ली ताहुहु, रोजमेरी मेयर और सुजी बेटस ने एक-एक विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया से मिले 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 127 रन ही बना सकी।

मेगन शट ने झटके चार विकेट

न्यूजीलैंड की ओर से सुजी बेटस ने 33, कप्तान सोफी डिवाइन ने 29, केटी मार्टिन ने 21 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगन शट ने सर्वधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा डेलिसा किमेंसे ने दो और जेस जोनासन ने एक विकेट अपने नाम किए। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल