लाइव टीवी

घर पर एल्युमीनियम और धातु के टुकड़ों से बनाई पिच, अब पाकिस्तान की धुनाई को तैयार- देखिए VIDEO

Updated Feb 21, 2022 | 18:49 IST

Marnus Labuschagne about Australia tour of Pakistan 2022: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है। पहली बार पाकिस्तान जा रहे मार्नस लबुशेन ने अपनी तैयारियों को लेकर खास तैयारी की है। खासतौर पर स्पिनर्स के लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
मार्नस लाबुशेन
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022
  • पहली बार पाकिस्तान दौरे पर जा रहे हैं मार्नस लाबुशेन
  • स्पिन आक्रमण का सामना करने के लिए की है खास तैयारी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है और वहां उनको तेज गेंदबाजी आक्रमण से ज्यादा जो चीज परेशान करने वाली है, वो है स्पिन गेंदबाजी। इसके लिए मेहमान टीम के तमाम खिलाड़ियों ने अलग-अलग तरह से अभ्यास किया है। वहीं, पहली बार पाकिस्तान जा रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) अभ्यास में बाकी खिलाड़ियों से एक कदम आगे रहे हैं।

मार्नस लाबुशेन का मानना है कि पाकिस्तान के आगामी पाकिस्तान दौरे पर अगर किसी चीज को लेकर उनकी टीम समस्या हो सकती है तो वह स्पिन गेंदबाजी का सामना करना है। ऑस्ट्रेलिया की टीम हालांकि 24 साल के लंबे इंतजार के बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है और लाबुशेन को नहीं पता कि उन्हें स्पिन को लेकर किस तरह की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

दक्षिण अफ्रीका में जन्में लाबुशेन टेस्ट क्रिकेट में अपने मार्गदर्शक स्टीव स्मिथ के साथ शीर्ष के शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल हैं। इसलिए हैरानी की कोई बात नहीं है कि इस बल्लेबाज ने स्मिथ से सलाह मशविरा किया और फिर अपने घर के पीछे बल्लेबाजी के अभ्यास के लिए स्पिन जैसी परिस्थितियां तैयार करने के लिए मैट पर एल्युमीनियम और धातु के टुकड़ों से ट्रैक तैयार किया।

लाबुशेन ने इस अभ्यास विकेट का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है और लोगों ने तैयारी करने के उनके इस नए तरीके की सराहना की है। पाकिस्तान दौरे पर आस्ट्रेलिया तीन टेस्ट मैच, तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल