लाइव टीवी

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने रच दिया इतिहास, पाक के खिलाफ पहले वनडे में ये खास जर्सी पहनकर उतरी

Updated Mar 29, 2022 | 20:08 IST

Australian team wear home jersey on foreign soil, AUS vs PAK ODI Series: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में मैदान पर उतरते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नया इतिहास रचा और इसकी वजह बनी है उनकी जर्सी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान वनडे सीरीज
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022
  • वनडे सीरीज के लिए मैदान पर उतरते ही ऑस्ट्रेलिया ने रचा नया इतिहास
  • जर्सी बनी वजह, ऐसा करने वाली पहली मेहमान टीम बनी ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान दौरे पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज में जीत के बाद अब मंगलवार को वनडे सीरीज खेलने उतरी। मेहमान टीम ने इस मैच में उतरने के साथ ही एक नया इतिहास रच दिया। उन्होंने इस वनडे सीरीज के लिए अपनी जिस जर्सी का अनावरण किया वो इस कमाल की वजह है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अब विदेशों में स्वदेशी जर्सी पहनने वाली पहली क्रिकेट टीम बन गई है। 

आज जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने पहले वनडे के लिए गद्दाफी स्टेडियम में कदम रखा तो उसने जर्सी के जरिए एक नया इतिहास रच दिया। क्रिकेट डॉट कॉम.एयू के अनुसार, हाल ही में पूरी हुई एशेज सीरीज के वनडे प्रारूप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने इस जर्सी को पहना था, इसलिए आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम नई डिजाइन को अपनाने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं होगी।

जर्सी को फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहना गया था, लेकिन कोविड-19 के कारण ट्रांस-तस्मान देश में कड़े सीमा नियंत्रण के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

ये भी पढ़ेंः छह साल बाद हुआ कुछ ऐसा, ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे के लिए खास कार्यक्रम का हुआ ऐलान

वनडे सीरीज में विश्व कप सुपर लीग के अंक दांव पर

इस सीरीज में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग (सीडब्ल्यूसीएसएल) अंक दांव पर हैं और पाकिस्तान, वर्तमान में 40 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है। इसलिए, वह तालिका में ऊपर जाना चाहता है। उनके पास ऐसा करने का एक बड़ा मौका है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में पूरी तरह से एक नई टीम को मैदान पर उतारेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल