लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने स्वीकार किया अपराध, टीम पर लगा जुर्माना और 4 WTC अंक भी कटे

Updated Dec 29, 2020 | 16:57 IST | भाषा

Australia cricket team fined and WTC points deducted: भारत के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पर ना सिर्फ जुर्माना लगा है बल्कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के चार अंक भी काट दिए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
टिम पेन
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को लगे दो करारे झटके
  • हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी जुर्माना भी लगा
  • डब्ल्यूटीसी के चार अंक भी काट दिए गए

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर भारत के खिलाफ मंगलवार को यहां संपन्न दूसरे टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में चार अंक काटे गए।

आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून ने पाया कि आस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके हैं जिसके बाद टिम पेन की टीम को यह सजा सुनाई गई। भारत ने दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीता।

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहित के नियम 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर गति के अपराध से जुड़ा है, खिलाड़ियों पर अपनी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।’’

बयान के अनुसार, ‘‘इसके अलावा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खेलने के हालात के नियम 16.11.2 के अनुसार टीम पर प्रत्येक कम ओवर फेंकने के लिए दो अंक का जुर्माना लगाया जाता है। नतीजतन, आस्ट्रेलिया के कुल अंकों से चार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक काट दिए गए।’’

पेन ने स्वीकार किया अपराध

आईसीसी ने कहा, ‘‘पेन ने अपराध स्वीकार कर लिया और प्रस्तावित सजा भी स्वीकार कर ली इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।’’ ये आरोप मैदानी अंपायरों ब्रूस आक्सेनफोर्ड और पॉल रीफेल, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर गेरार्ड एबूड ने लगाए थे।
आस्ट्रेलिया (0.766) जीते हुए प्रतिशत अंकों के आधार पर अभी शीर्ष पर चल रहा है जबकि उसके बाद (0.722) और न्यूजीलैंड (0.625) का नंबर आता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल