लाइव टीवी

PAK vs AUS: वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, अब ये खिलाड़ी हुआ बाहर

Updated Mar 23, 2022 | 08:08 IST

Pakistan vs Australia, Aussies squad announced for ODI and T20I series: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022
  • वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हुआ
  • सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ 29 मार्च से लाहौर में शुरू होने वाली सफेद गेंद की सीरीज से बाहर कर दिया गया है, ऐतिहासिक श्रृंखला के लिए आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी हो गई है।

क्रिकेट-कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया है कि उपमहाद्वीप के सफेद गेंद के दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलिया वनडे क्रिकेट के 50 से अधिक वर्षों में अपने सबसे अनुभवहीन तेज आक्रमणों में से एक को मैदान में उतारेगा, जिसमें तीन एकदिवसीय और एक टी20 मैच शामिल है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेन द्वारशुइस 31 वर्षीय रिचर्डसन की जगह सीमित ओवरों में डेब्यू करेंगे, जिन्हें सोमवार को यहां प्रशिक्षण के दौरान चोट लग गई थी। यह झटका ऐसे समय में लगा है, जब तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस लाहौर में तीसरे और अंतिम टेस्ट के बाद स्वदेश लौटेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि रिचर्डसन की चोट को मामूली माना जा रहा था, जिस वजह से ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने उन्हें केवल आठ दिनों में चार मैचों के लिए जोखिम नहीं उठाने का फैसला किया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ, जिन्होंने सिर्फ 11 वनडे मैच खेले हैं, अब टीम में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज होंगे, जिसमें सीन एबॉट, नाथन एलिस और अब द्वारशुइस भी शामिल हैं। स्पिनर एडम जाम्पा (61 वनडे) और एश्टन एगार (15) भी टीम में हैं, जबकि तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस और मिशेल मार्श को भी टीम में जगह दी गई है।

शाहीन अफरीदी ने सनसनीखेज ओवर डाला, 3 गेंदों में ही मैच में भर दिया रोमांच

फिंच को भरोसा है कि उनके पास श्रृंखला के लिए मारक क्षमता है, जो कि पिछले 15 महीनों में ऑस्ट्रेलिया द्वारा खेली जाने वाली दूसरी वनडे श्रृंखला होगी। फिंच ने पाकिस्तान के लिए रवाना होने से पहले मंगलवार को अपने तेज गेंदबाजी समूह के बारे में कहा कि एक चीज जो मदद करेगी, वह यह है कि लोगों ने काफी टी20 क्रिकेट खेली है।

उन्होंने आगे कहा, "वे ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अनुभवहीन हैं, लेकिन मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट खेलने से उन्हें इस संबंध में मदद मिलेगी। टीम में बहुत प्रतिभा है और यह खिलाड़ी लंबे समय से घरेलू स्तर पर भी वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं।"

ये है ऑस्ट्रेलियाई वनडे और टी20 टीम

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगार, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, बेन द्वारशुइस, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुस्चागने, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और एडम जाम्पा।

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल

29 मार्च पहला वनडे लाहौर।

31 मार्च दूसरा वनडे लाहौर।

2 अप्रैल: तीसरा वनडे लाहौर।

5 अप्रैल केवल टी20 लाहौर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल