लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलिया की समलैंगिक महिला क्रिकेटर्स लौरा हैरिस, डेलिसा किमिंस ने की शादी, देखें फोटोज

Updated Aug 17, 2020 | 15:09 IST

Australia Women cricketers: डेलिसा किमिंस और लौरा हैरिस ने रविवार को अपनी शादी की घोषणा की। दोनों ने अपनी शादी के फोटो इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं। इस जोड़ी ने पिछले साल सगाई की थी।

Loading ...
लौरा हैरिस और डेलिसा किमिंस
मुख्य बातें
  • लौरा हैरिस और डेलिसा किमिंस ने रविवार को शादी की
  • पिछले साल महिला बिग बैश लीग के बाद इस जोड़ी ने सगाई की थी
  • किमिंस ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 विश्‍व कप विजेता टीम की सदस्‍य रह चुकी हैं

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया की समलैंगिक महिला क्रिकेटर्स डेलिसा किमिंस और लौरा हैरिस ने रविवार को शादी की। यह जोड़ी एक-दूसरे के साथ लंबे समय से है। पिछले साल इस जोड़ी ने ब्रिस्‍बेन हीट का प्रतिनिधित्‍व किया था, जो महिलाओं की बिग बैश लीग की चैंपियन बनी थी। फाइनल के बाद इस जोड़ी ने अपनी सगाई की घोषणा की और सोशल मीडिया के जरिये इसकी जानकारी दी। यह ध्‍यान देने वाली बात है कि ज्‍यादातर ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी अप्रैल महीने में शादी करते हैं क्‍योंकि इसमें उनका सत्र खत्‍म माना जाता है। कोरोना वायरस महामारी के कारण कई क्रिकेटर्स को इस साल अपनी शादी स्‍थगित करनी पड़ी।

डेलिसा किमिंस ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शादी के कई फोटोज शेयर किए हैं। किमिंस ने इसके साथ कैप्‍शन लिखा, 'हमारी शादी के दिन को जिंदगी का सर्वश्रेष्‍ठ दिन बनाने वालों का शुक्रिया। ब्राइड्समैन और ब्राइड्समैड हमारे साथ आने के लिए शुक्रिया। हमारे परिवार और दोस्‍तों, जिन्‍होंने हमारे साथ यह दिन बिताया। हम सभी आपके प्‍यार और अच्‍छे समय के आभारी हैं कि हमें यह समय आपके साथ साझा करने को मिला।'

बता दें कि किमिंस ने 16 वनडे और 41 टी20 इंटरनेशनल मैचों में ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है। वह इस साल 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर उस ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की सदस्‍य थी, जिसने भारत को टी20 विश्‍व कप के फाइनल में मात दी थी। हैरिस को अब तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है। 29 साल की लौरा हैरिस घरेलू क्रिकेट और बिग बैश लीग में दमदार पारी खेलेगी।

शादी करने वाली अन्‍य महिला समलैंगिक जोड़ीदार

न्‍यूजीलैंड की ली तहुहु और एमी एमी साथरवेट ने मार्च 2017 में शादी की थी। इस साल जनवरी में इस जोड़ी के घर बेटी हुई। दक्षिण अफ्रीका की डान वेन निकर्क ने मारिजाने कैप से जुलाई 2018 में शादी की थी। दोनों ही क्रिकेटरों ने 100 से ज्‍यादा वनडे और 75 से ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। ऑस्‍ट्रेलिया की एलेक्‍स ब्‍लैकवेल और लिंसी आस्‍क्‍यू, मेगन शूट और जेस होलीओक च जेस जोनासन और सारा वर्न ऐसी क्रिकेटर्स हैं, जिन्‍होंने अपनी महिला जोड़ीदार के साथ शादी की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल