लाइव टीवी

अजहर अली से छीनी जिम्मेदारी, पाकिस्तान को मिला नया टेस्ट कप्तान

Updated Nov 10, 2020 | 21:28 IST

Babar Azam new test captain of Pakistan: पाकिस्तान को फिर से नया टेस्ट कप्तान मिल गया है। अजहर अली से कप्तानी छीनते हुए बाबर आजम को टेस्ट टीम की कमान सौंप दी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बाबर आजम

पाकिस्तान को नया टेस्ट कप्तान मिल गया है। अजहर अली से कप्तानी की जिम्मेदारी लेते हुए ये जिम्मेदारी भी बाबर आजम को सौंप दी गई है। अब बाबर आजम तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान के कप्तान हो गए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले वो सीमित ओवर क्रिकेट टीमों के कप्तान बनाए गए थे लेकिन कप्तान के रूप में बाबर आजम का प्रदर्शन देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने लंबे प्रारूप में भी उनको जिम्मेदारी देने का फैसला ले लिया।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि अजहर अली से टेस्ट टीम की कप्तानी छीनी जा सकती है। अब तक बाबर आजम टेस्ट टीम के उप-कप्तान थे और अजहर अली का समर्थन कर रहे थे लेकिन चयनकर्ताओं ने अब पूरी जिम्मेदारी बाबर के कंधों पर डालने का फैसला लिया है। न्यूजीलैंड के आगामी दौरे में टेस्ट सीरीज के दौरान बाबर आजम पाकिस्तानी टेस्ट टीम की अगुवाई करते दिखाई देंगे।

अजहर अली का छोटा सा कार्यकाल

कप्तान के रूप में अजहर अली का छोटा सा कार्यकाल बहुत जल्दी समाप्त हो गया। उन्हें सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कप्तानी सौंपी गई थी जहां पाकिस्तानी टीम टेस्ट सीरीज में बुरी तरह दोनों मैच हार गई थी। उसके बाद उन्होंने श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर अपनी टीम की कप्तानी की।

अजहर अली ने 9 टेस्ट मैचों में कप्तानी की जिसमें से पाकिस्तान ने दो मैच जीते। पाकिस्तान के नए कप्तान बाबर आजम अंडर-19 क्रिकेट में लंबे प्रारूप में टीम की अगुवाई कर चुके हैं और अब वो न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में टीम की अगुवाई करते दिखाई देंगे। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच माउंट मोंगानुई में 26 दिसंबर को बॉक्सिंग-डे टेस्ट से सीरीज का आगाज होगा। टेस्ट सीरीज से पहले बाबर आजम को उस दौरे पर टी20 सीरीज में भी अपनी टीम की अगुवाई करनी होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल