लाइव टीवी

ये खिलाड़ी बन सकता है पाकिस्तान का नया वनडे कप्तान 

Updated Oct 20, 2019 | 17:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद टेस्ट और टी-20 का कप्तान तो घोषित कर दिया गया लेकिन वनडे कप्तान की तलाश जारी है। जानिए किस खिलाड़ी को मिल सकती है कमान।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सरफराज अहमद बाबर आजम और अजहर अली

लाहौर: सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तान से हटाए जाने के बाद अजहर अली को टीम का नया टेस्ट कप्तान और बाबर आजम का टी-20 कप्तान घोषित किया गया है। आनन-फानन में ये बदलाव टीम के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखकर किए गए हैं। 3 नवंबर से शुरू हो रहे इस दौरे में पाकस्तानी टीम को टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में वनडे टीम की कमान किस खिलाड़ी के हाथों में सौंपी जाएगी। इसको लेकर पाकिस्तान में कई तरह के कयास चल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान पहली बार टीम के उपकप्तान बनाए गए बाबर आजम को टी-20 के साथ-साथ वनडे टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है। 

यदि वनडे टीम की कमाम बाबर को सौंपी जाती है तो विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया जा सकता है। लेकिन इस बारे में आधिकारिक ऐलान बाबर को पीसीबी द्वारा वनडे कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद ही होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टी-20 और टेस्ट टीम के उपकप्तान की घोषणा सोमवार 21 अक्टूबर को टीम के ऐलान के साथ करेगा। 

जियो न्यूज के मुताबिक, बाबर आजम को टेस्ट टीम की उपकप्तानी भी मिल सकती है। सरफराज को कप्तानी से हटाए जाने का फायदा यदि किसी एक खिलाड़ी को हुआ है तो वो बाबर आजम हैं। बाबर के शानदार खेल की बदौलत ही सरफराज ने बतौर कप्तान कई मैचों में सफलता का स्वाद चखा था। अब बाबर को उस मेहनत का फल सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी और टेस्ट टीम की उपकप्तानी के रूप में मिलने जा रहा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल