लाइव टीवी

बाबर आजम ने कहा, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में करना चाहते हैं ये धमाल

Updated Aug 28, 2020 | 19:43 IST

पाकिस्तान के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने प्रदर्शन से सबक लेकर टी20 सीरीज में एक बड़ा धमाल करना चाहते हैं।

Loading ...
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • बाबर आजम ने कहा टेस्ट सीरीज में बड़ी पारी नहीं खेल पाने का है उन्हें अफसोस
  • 28 अगस्त से शुरू हो रही टी20 सीरीज में करना चाहते हैं बल्ले से धमाल
  • वर्तमान में बाबर है दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज

मैनचेस्टर: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आगाज शुक्रवार से होने जा रहा है। इससे पहले मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तानी टीम को 0-1 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। दस साल में पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को पहली बार टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी है। ऐसे में उसकी नजर टी20 सीरीज अपने नाम करके दौरे का अंत करने पर है। 

पाकिस्तान की टी20 टीम की कमान युवा बल्लेबाज बाबर आजम के हाथों में है। सीरीज में जीत के लिए पाकिस्तानी टीम को टी20 सीरीज में अपनी योजनाओं में आमूलचूल बदलाव करना होगा। ऐसे में कप्तान बाबर आजम ने सीरीज के दौरान शतक जड़ने का लक्ष्य बनाया है। पाकिस्तान के लिए खेलते हुए टी20 में बाबर आजम अबतक शतक नहीं जड़ सके हैं। 

टेस्ट में अच्छी शुरुआत को नहीं कप पाया बड़ी पारी में तब्दील 
टेस्ट सीरीज में बड़ी पारी नहीं खेल पाने से निराश बाबर आजम ने कहा है कि वो टेस्ट सीरीज में कुछ अर्धशतक तो जड़ने में सफल हुए लेकिन उन्हें बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। ऐसे में उन्होंने कहा है कि टेस्ट सीरीज में की गलतियों से सबक ले चुके हैं। उन्हें विश्वास है कि वो  टी20 सीरीज में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ जड़ना चाहते हैं टी20 शतक
बाबर ने कहा, मैं हमेशा अपनी ओर से बेहतर खेलने की कोशिश करता हूं। अंतरराष्ट्रीय टी20 में शतक बनाना मेरा एक लक्ष्य है और इमानदारी से कहूं तो एक शतक मैं आगामी सीरीज में लगाना चाहता हूं। यह मेरे लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि टेस्ट सीरीज में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर सका लेकिन मैं अपनी गलतियों से सबक लूंगा। मैंने उन गलतियों पर विचार किया है और आगामी सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करूंगा।'

बाबर आजम ने आगे कहा, शादाब खान ने इस बार पीसएएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। हम उन्हें ऊपर उतारकर उनका बेहतर तरीके से इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे। हैदर अली प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं हमने उन्हें टीम में शामिल करने की कोशिश की है। वो नेट्स पर अच्छा खेल रहे हैं और अभ्यास मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। 

टी20 में ऐसा है रिकॉर्ड 
वर्तमान में आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर काबिज बाबर आजम ने अब तक खेले 38 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में 50.72 की औसत और 128.13 के स्ट्राइक रेट से 1471 रन बनाए हैं। जिसमें 13 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। टी20 में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 97 रन है।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल