लाइव टीवी

बाबर आजम ने करियर का 14वां शतक जमाया, वनडे करियर के 83 मैचों में पहली बार उनके साथ हुआ ऐसा

Updated Jul 13, 2021 | 20:21 IST

Babar Azam: पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में अपने करियर का 14वां शतक जमाया, लेकिन वनडे क्रिकेट में आजम के साथ पहली बार ऐसा हुआ।

Loading ...
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • बाबर आजम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में फॉर्म हासिल किया
  • बाबर आजम ने 104 गेंदों में 9 चौके और दो छक्‍के की मदद से अपना 14वां शतक पूरा किया
  • बाबर आजम के साथ वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा

बर्मिंघम: पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने मंगलवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में अपनी लय हासिल कर ली है। पहले दो वनडे में क्रमश: 0 और 19 रन बनाने वाले पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने तीसरे वनडे में बल्‍ले से दम दिखाया और अपने वनडे करियर का 14वां शतक पूरा किया। बर्मिंघम में जारी तीसरे वनडे में बाबर आजम ने 104 गेंदों में 9 चौके और दो छक्‍के की मदद से सैकड़ा पूरा किया।

हालांकि, बाबर आजम के साथ वनडे में पहली बार कुछ ऐसा हुआ, जो आज तक नहीं हुआ था। बाबर आजम पहली 10 गेंदों में खाता नहीं खोल पाए थे। अपना 83वां वनडे खेल रहे बाबर आजम के साथ पहली बार ऐसा हुआ कि उन्‍हें खाता खोलने के लिए 10 या ज्‍यादा गेंदों की जरूरत पड़ी। 

धीमी शुरूआत के बाद दिखाया दम

बता दें कि बाबर आजम ने 14 गेंदों तक खाता नहीं खोला था। जी हां, बाबर आजम को पहला रन बनाने के लिए 15 गेंदों का सहारा लेना पड़ा था। बाबर आजम ने शुरूआती 36 गेंदों में केवल 14 रन ही बनाए थे। इसके बाद अगली 16 गेंदों में उन्‍होंने 19 रन बनाकर अपनी रन बनाने की गति में इजाफा किया। देखते ही देखते बाबर आजम ने अपना 18वां वनडे अर्धशतक पूरा किया। आजम ने 72 गेंदों में पांच चौके की मदद से 50 रन पूरे किए। बाबर आजम ने इमाम उल हक (56) के साथ दूसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। दोनों ने टीम का स्‍कोर 100 रन के पार लगाया।

रनगति में किया इजाफा

फॉर्म में लौटते ही क्रिकेट फैंस को आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बल्‍लेबाज का जलवा देखने को मिला। बाबर आजम ने मोहम्‍मद रिजवान के साथ शतकीय साझेदारी करके पाकिस्‍तान के बड़े स्‍कोर की नींव रखी। 26 साल के बाबर आजम ने पारियों के मामले में सबसे जल्‍दी 14 वनडे शतक पूरे किए। आजम ने 81 पारियों में 14 वनडे शतक पूरे किए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल