लाइव टीवी

लगातार तीसरी जीत मिली तो पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कुछ ऐसा कहा

Updated Oct 30, 2021 | 07:20 IST

Babar Azam praise Asif Ali: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अफगानिस्तान के खिलाफ टीम की जीत का श्रेय आसिफ अली को देते हुए उनकी जमकर तारीफ की है। जानिए उन्होंने मैच के बाद क्या कहा? 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
आसिफ अली
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में दर्ज की लगातार तीसरी जीत
  • अफगानिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में चार छक्के जड़कर आसिफ अली ने दिलाई जीत
  • मैच के बाद बाबर ने आसिफ अली की जमकर की है तारीफ

दुबई: पाकिस्तान ने शुक्रवार को अफगानिस्तान को रोमांचक अंदाज में 5 विकेट से मात देकर टी20 वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इसके साथ ही पाकिस्तान की सेमीफाइनल में एक तरह से जगह पक्की हो गई है। उसके दो मुकाबले नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ हैं। पाकिस्तान को जीत के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ 148 रन का लक्ष्य मिला था। जिसे उसने 19 ओवर में 5 विकेट और 6 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। आखिरी समय में जब मैच फंसता दिख रहा था तब आसिफ अली ने 19वें ओवर में चार छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत की दहलीज के पार पहुंचा दिया। 

पाकिस्तान की लगातार तीसरी जीत के बाद बाबर आजम ने कहा,  हमारी शुरुआत अच्छी रही थी। बॉलर्स ने हमें बढ़िया स्टार्ट दी थी। हमने शुरुआती विकेटों की जो योजना बनाई थी वो हमने हासिल की। लेकिन हमने 10-15 रन ज्यादा दे दिए।इसके बाद बल्लेबाजी में हम पॉवरप्ले का ज्यादा फायदा नहीं उठा सके जैसा हमें करना चाहिए था। उसके बाद हमारी कोशिश थी कि छोटी-छोटी साझेदारी करें। लेकिन अंत में शोएब मलिक और आसिफ अली जिस चीज के लिए जाने जाते हैं उन्होंने उस अंदाज में मैच फिनिश किया। 

मैच फिनिशर के रूप में ही मिली है टीम में जगह 
आसिफ अली ने बतौर फिनिशर पिछले दो मैच में पाकिस्तान के लिए मैच खत्म किए हैं। उनकी बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए बाबर आजम ने कहा, इसी वजह उन्हें टीम में लेकर आए हैं क्योंकि वो फिनिशर अच्छे हैं। जिस तरह की उन्होंने पीएसएल में बहुत सी पारियां खेली हैं और जैसी पिछली दो पारियां खेली हैं उसी के लिए वो जाने जाते हैं। मुझे उनपर पूरा विश्वास था कि जब भी मैच फंसेगा वो मुझे निकालकर देगा।

परिस्थिति के अनुरूप गेंदबाजी की थी योजना 
क्या अफगानिस्तान के खिलाफ शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंदबाजी करने की योजना थी तो इसके जवाब में बाबर ने कहा, हमने परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी की योजना बनाई है। दोनों छोर का उपयोग करना है। एक तरफ की बाउंड्री बड़ी है एक तरफ की छोटी तो दोनों तरीके से उसका उपयोग करना है। उसी हिसाब से हमने प्लान किया था कि किस बैट्समैन को कैसी गेंदबाजी करनी है। तो इसके लिए गेंदबाजों को श्रेय जाता है कि उन्होंने अच्छी तरह से अपने प्लान पर अमल किया। 

आसिफ अली को जाता है जीत का श्रेय 
आज की पिच क्या स्पिनर्स के लिए मददगार था तो इसके जवाब में पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, हां आज विकेट पर स्पिनर्स के लिए मदद थी। अफगानिस्तान के पास बेहतरीन और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज हैं। मेरे ख्याल से उन्हे मदद मिल रही थी और वो अच्छी गेंदबाजी भी कर रहे थे। ऐसे में मुझे लगा कि मैं जितनी दूर तक मैच ले जा पाउं ले जाउं। लेकिन दुर्भाग्य से आउट हो गया। लेकिन जीत का श्रेय तो आसिफ अली को जाता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल