लाइव टीवी

पाकिस्‍तान की शर्मनाक हार के बाद बाबर आजम के मुंह पर लगा ताला, कम शब्‍दों में बताया कहां हुई चूक

Updated Jul 14, 2021 | 07:00 IST

Babar Azam: पाकिस्‍तान को इंग्‍लैंड के हाथों तीसरे व अंतिम वनडे में भी पराजय का सामना करना पड़ा। बाबर आजम की वर्ल्‍ड रिकॉर्ड पारी भी पाकिस्‍तान को जीत नहीं दिला सकी। आजम ने बताया कि पाकिस्‍तान से कहां हुई चूक।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान को तीसरे व अंतिम वनडे में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा
  • पाकिस्‍तान को वनडे सीरीज में 0-3 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा
  • पाकिस्‍तान की शर्मनाक हार के बाद जानिए कप्‍तान बाबर आजम ने क्‍या कहा

बर्मिंघम: इंग्‍लैंड के सामने मंगलवार को तीसरे व अंतिम वनडे में पाकिस्‍तान की एक नहीं चली। कप्‍तान बाबर आजम (158) की वर्ल्‍ड रिकॉर्ड पारी भी पाकिस्‍तान को जीत नहीं दिला पाई। बर्मिंघम में पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकार करने वाली पाकिस्‍तान ने पिछले दो वनडे से बेहतर प्रदर्शन किया और 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 331 रन बनाए। फिर मेहमान टीम के गेंदबाज बड़े लक्ष्‍य की रक्षा नहीं कर सके और इंग्‍लैंड ने दो ओवर पहले ही सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

पाकिस्‍तान को इसी के साथ मौजूदा सीरीज में 0-3 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा। तीसरे व अंतिम वनडे में हारने के बाद पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम के पास ज्‍यादा कुछ कहने को नहीं था। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उनके मुंह पर ताला लगा हो। बहुत ही कम शब्‍दों में बाबर आजम ने अपनी टीम की गलती का खुलासा किया। उन्‍होंने कहा, 'हमने अच्‍छी शुरूआत की, लेकिन फील्डिंग में हम काफी धीमे रहे।'

बाबर आजम ने आगे कहा, 'हमारे पास मैच जीतने का मौका था, लेकिन खराब फील्डिंग के कारण हमारे हाथ से मौका फिसल गया। हम अपनी गलतियों से सबक लेंगे और उम्‍मीद करते हैं कि इसे आगे नहीं दोहराएं।' पाकिस्‍तान के कप्‍तान ने बस इतना ही कहा और फिर वह टीम के पास लौट गए। बाबर आजम की टीम अब 16 जुलाई से इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी।

14वें शतक में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

वैसे, व्‍यक्तिगत रूप से बाबर आजम के लिए तीसरा व अंतिम वनडे शानदार रहा। बाबर आजम सबसे कम पारियों में 14 वनडे शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज हाशिम अमला (84 पारियां) का रिकॉर्ड तोड़ते हुए यह विश्‍व रिकॉर्ड अपने नाम किया। ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (98 पारियां) सबसे कम पारियों में 14 वनडे शतक पूरे करने वालों में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली 103 पारियों में 14 वनडे शतक पूरे करके इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं।

पाकिस्‍तान के लिए वनडे में सबसे ज्‍यादा शतक जमाने के मामले में बाबर आजम तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्‍तान के लिए सबसे ज्‍यादा वनडे शतक का रिकॉर्ड पूर्व ओपनर सईद अनवर के नाम दर्ज है, जिन्‍होंने 244 पारियों में 20 शतक जमाए। पूर्व बल्‍लेबाज मोहम्‍मद युसूफ 267 पारियों में 15 शतक के साथ इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। बाबर आजम ने 81 पारियों में 14 शतक जमाए और वह इस तीसरे स्‍थान पर जम गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल