लाइव टीवी

T20 World Cup: बाबर आजम का बल्ला फिर गरजा, तीसरा अर्धशतक लगाकर बनाया नया रिकॉर्ड

Updated Nov 02, 2021 | 22:50 IST

Most centuries as captain in T20I, Babar Azam new record: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बना डाला है। उन्होंने नामीबिया के खिलाफ शानदार पारी खेली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • बाबर आजम ने जड़ा टी20 विश्व कप 2021 का तीसरा अर्धशतक
  • नामीबिया के खिलाफ मैच में फिर गरजा पाक कप्तान का बल्ला
  • बाबर आजम ने बना डाला नया टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रिकॉर्ड

Babar Azam Record: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में वैसा ही प्रदर्शन किया है जैसा कि उनके फैंस उनसे उम्मीद कर रहे थे। भारत और अफगानिस्तान के बाद अब उन्होंने नामीबिया के खिलाफ भी अर्धशतक जड़ दिया। टी20 विश्व कप के चार मुकाबलों में ये उनका तीसरा पचासा साबित हुआ। मंगलवार रात नामीबिया के खिलाफ खेले गए मैच में बाबर आजम ने धुआंधार पारी खेली और कुछ रिकॉर्ड भी बनाए।

नामीबिया के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहतरीन रही। उन्होंने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 29 रन बनाए। इस दौरान कप्तान बाबर और रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी की। टीम का स्कोर 13 ओवरों में 101 रन पर पहुंचा दिया। इस दौरान कप्तान बाबर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। बाबर ने 39 गेंदों में अर्धशतक जड़ा।

बाबर ने रिजवान (नाबाद 79) के साथ ताबड़तोड़ साझेदारी की और उनके दम पर पाकिस्तानी टीम का स्कोर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 189 रन तक पहुंचा। बाबर आजम 15वें ओवर में आउट हुए लेकिन उससे पहले उन्होंने 49 गेंदों में 70 रन की पारी खेली। इस पारी में 7 चौके शामिल थे। बाबर ने इससे पहले भारत के खिलाफ नाबाद 68 और अफगानिस्तान के खिलाफ 51 रन की पारी खेली थी।

बाबर आजम का नया रिकॉर्ड

इसके साथ ही बाबर आजम ने एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला। वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तान के रूप में सर्वाधिक अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। बाबर ने अब तक कप्तान के रूप में इस प्रारूप में 14 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं टेस्ट क्रिकेट में ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (61) और वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (73) के नाम दर्ज है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल