लाइव टीवी

पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच ने बताया, भारत के खिलाफ इस पाकिस्तानी खिलाड़ी पर होगा अतिरिक्त दबाव 

Updated Oct 22, 2021 | 18:17 IST

Matthew Hayden on India vs Pakistan Clash: पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच मैथ्यू हेडेन ने कहा है कि पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम के ऊपर भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले मुकाबले में अतिरिक्त दबाव होगा।

Loading ...
मैथ्यू हेडेन और सुनील गावस्कर( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • मैथ्यू हेडेन ने भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले गिनाई हैं पाकिस्तानी टीम की ताकत
  • कहा पाकिस्तान के एक खिलाड़ी के ऊपर इस मैच में होगा ज्यादा दबाव
  • हेडेन ने बताई फखर जमां को लेकर पाकिस्तानी टीम की की रणनीति

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तानी टीम के साथ बतौर बैटिंग कोच जुड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन ने कहा है कि भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में खेले जाने वाले मैच में बाबर आजम के ऊपर अतिरिक्त दबाव होगा। 

हेडेन ने गुरुवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि चिरप्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की पूरी दुनिया में कोई बराबरी नहीं है। हेडेन ने कहा, बाबर आजम हमारी टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उनके ऊपर बतौर कप्तान और बल्लेबाज अतिरिक्त दबाव होगा। टीम की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने की वजह से वो निशाने पर होंगे। उन्होंने कहा, हर कोई उन्हें (बाबर को) अपनी जेब में रखना चाहता है।'

भारत के खिलाफ बेहद कम होगी गलती करने की गुंजाइश 
भारत पाकिस्तान मुकाबले को लेकर हेडेन ने कहा, दोनों टीमों के बीच रविवार को कड़ा मुकाबला होगा। दोनों टीमों के पास गलतियां करने की बेहद कम गुंजाइश है। अच्छी कप्तानी के बल पर ही टीम का बेड़ा पार करने में सफल होगी। बाबर हमारे लिए उस भूमिका में हैं और उन्हें अपनी भूमिका पर खरा उतरना होगा। 

पॉवरप्ले तय करेगा मैच का नतीजा 
पाकिस्तानी टीम के मजबूत पक्ष की चर्चा करते हुए हेडेन ने फखर जमां, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का हवाला देते कहा, हमारी टीम में बहुत से प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा,  टीम के शुरुआती तीन खिलाड़ी यूएई में टीम के प्रदर्शन के लिए सबसे ज्यादा अहम होंगे। यूएई में खेले गए टी20 मुकाबलों में पॉवरप्ले की भूमिका बेहद अहम रही है। जिस टीम ने पॉवरप्ले में ज्यादा रन बनाए अधिकांशत: मैच उसके पक्ष में गया है। पॉवरप्ले में ज्यादा आक्रामक होकर भी आप ज्यादा मैच नहीं जीत सकते। इसलिए मेरा मानना है कि पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है जिसमें मोहम्मद हफीज भी शामिल हैं। 

नंबर तीन पर ही खेलेंगे फखर जमां 
फखर जमां के नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के बारे में हेडेन ने कहा, फखर ऐसा खिलाड़ी है जो नंबर एक से चार तक किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता है। उन्होंने यूएई में दो मैच खेले हैं उन दोनों में उन्होंने मजबूती से और स्मार्ट तरीके से बल्लेबाजी की है। मैं उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करता देखना पसंद करूंगा। वो हमारी टीम के लिए एंकर की भूमिका में होंगे क्योंकि वो परिस्थितियों को तेजी से भांपकर खुद को उसके अनुरूप ढाल लेते हैं। वो बाबर और रिजवान द्वारा टीम को मिली शुरुआत के साथ आगे ले जाने में सक्षम हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल