लाइव टीवी

BAN vs PAK 1st Test: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम का हुआ ऐलान, दो साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

Updated Nov 25, 2021 | 17:56 IST

Bangladesh vs Pakistan 1st test, Pak team announced: शुक्रवार से शुरू होने वाले बांग्लादेश-पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच के लिए मेहमान पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाकिस्तानी टेस्ट टीम
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का बांग्लादेश दौरा 2021 - टेस्ट सीरीज
  • पहले टेस्ट के लिए दोनों टीमें तैयार, पाकिस्तान ने अपनी टीम का किया ऐलान
  • दो साल बाद हुई इस पाकिस्तानी बल्लेबाज की वापसी

Bangladesh vs Pakistan 1st test Squad: पाकिस्तान ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों की घोषणा की। टीम में पूर्व कप्तान अजहर अली और इमाम-उल-हक को शामिल किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच यहां जहूर अहमद क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।

बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम में मोहम्मद रिजवान टीम के उपकप्तान होंगे। प्रमुख स्पिनर यासिर शाह की अनुपस्थिति में शाहीन शाह अफरीदी अपने तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे, जबकि शाजिद खान और नौमान अली स्पिन गेंदबाजी विभाग को संभालेंगे।

इमाम-उल-हक ने घरेलू सत्र के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था, उनको 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, जिसमें उन्होंने 488 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। गुरुवार को उनको पाकिस्तान टीम में पहले टेस्ट के लिए शामिल किया गया।

अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम और हसन अली को भी 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, इसमें से 11 खिलाड़ी शुक्रवार को मैदान पर उतरेंगे। दूसरा टेस्ट चार दिसंबर से शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

पाकिस्तान ने अब तक बांग्लादेश के खिलाफ 10 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से नौ में जीत मिली है। 2015 में बांग्लादेश ने एकमात्र मैच घर में ड्रॉ करवाया था जब तमीम इकबाल ने शानदार पारी खेलते हुए पहला दोहरा शतक बनाया था।

ये है पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान और विकेट कीपर), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम-उल-हक, शाहीन शाह अफरीदी, नौमान अली और साजिद खान।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल