लाइव टीवी

BAN vs PAK: साजिद खान ने रचा इतिहास, पाक ने बड़ी जीत के साथ सीरीज 2-0 से अपने नाम की

Updated Dec 08, 2021 | 17:04 IST

Bangladesh vs Pakistan 2nd Test Report: पाकिस्तान ने मेजबान बांग्लादेश को ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में करारी शिकस्त देते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। साजिद खान ने एक दर्जन विकेट झटके।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाकिस्तान ने बांग्लादेश का क्लीन स्वीप किया
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया
  • दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने पारी और 8 रन से बड़ी जीत दर्ज की
  • साजिद खान ने रचा इतिहास, चटकाए एक दर्जन विकेट

Bangladesh vs Pakistan 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम ने बड़ी जीत दर्ज की। मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश को उसकी दूसरी पारी में बेबस करने के बाद चौथे दिन उनकी इस पारी को 87 रन पर समेट दिया। इसके बाद पाकिस्तान को बांग्लादेश को फॉलोऑन खिलाने का निर्णय लिया और देखते-देखते बांग्लादेशी टीम दूसरी पारी में 205 रन पर सिमट गई और पाकिस्तानी टीम ने ये मैच पारी और 8 रन से जीता व सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। साजिद खान ने मैच में 12 विकेट लेकर इतिहास रचा और वो मैन ऑफ द मैच रहे। जबकि सर्वाधिक रन (263) बनाने वाले आबिद अली 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' रहे।

अपने तीसरे दिन के स्कोर 76/7 के साथ चौथे दिन की शुरुआत करते हुए बांग्लादेशी टीम ने पहली पारी के अंतिम तीन विकेट अगले 11 रन के अंदर गंवा दिए। इसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट भी शामिल रहा जिन्होंने अपने दूसरे ही ओवर में मेडन फेंकते हुए मेहदी हसन मिराज को एलबीडब्ल्यू आउट किया। पाकिस्तान द्वारा 300 रन पर पारी घोषित करने के जवाब में बांग्लादेशी टीम 87 रन पर सिमट गई। इसमें सबसे खास योगदान रहा अपना चौथा टेस्ट खेल रहे साजिद खान का जिन्होंने इस पारी में 42 रन देकर 8 विकेट चटकाए।

इसके बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को फॉलोऑन खिलाने का फैसला लिया। बांग्लादेशी टीम फिर से बल्लेबाजी करने उतरी। इस बार उनके तीन बल्लेबाजों- मुश्फिकुर रहीम (48), लिटन दास (45) और शाकिब अल हसन (63) ने मध्यक्रम में थोड़ा संघर्ष जरूर दिखाया लेकिन दिन का खेल खत्म होने से पहले बांग्लादेशी टीम अपनी दूसरी पारी में भी 205 रन पर सिमट गई और पाकिस्तानी टीम ने बड़ी जीत दर्ज कर ली।

दूसरी पारी में पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर साजिद खान ने कमाल किया। पहली पारी में 8 विकेट लने वाले साजिद खान ने दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा दूसरी पारी में शाहीन अफरीदी और हसन अली ने 2-2 विकेट, जबकि बाबर आजम ने 1 विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल