लाइव टीवी

वापसी पर साथी खिलाड़ियों के सवाल से कैसे निपटेंगे शाकिब? स्टार ऑलराउंडर ने दिया ये जवाब

Updated Nov 05, 2020 | 19:02 IST

Shakib Al Hasan Speaks on Comeback: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर लगा बैन खत्म हो गया है। वह जल्द ही मैदान पर अपना जादू दिखाते हुए नजर आएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर पिछले साल अक्टूबर में आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई ने दो साल (एक साल निलंबित) का बैन लगाया था। उनका यह प्रतिबंध पिछले महीने 29 अक्टूबर को समाप्त हो गया। शाकिब पर प्रतिबंध इसलिए लगाया गया था, क्योंकि उन्होंने एक भारतीय सटोरिये द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं दी थी। बैन समाप्त होने के बाद शाकिब के टीम लौटने पर साथी खिलाड़ियों के रिएक्शन को लेकर चर्चा हो रही है। ऐसे में जब शाकिब से यही सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह अपने साथी खिलाड़ियों के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं ।

'मुझे नहीं पता कौन क्या सोच रहा'

शाकिब ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर डाले एक वीडियो में कहा, 'उस प्रतिबंध से मुझे कई मायने में मदद मिले। मेरे लिये कई दरवाजे खुल गए और अब मैं जिंदगी के बारे में अलग तरीके से सोच सकता हूं। यह अभिशाप में वरदान साबित हुआ। मुझे इसका कोई खेद नहीं है।' उन्होंने कहा, 'इस तरह के हालात से निकलकर इंसान और परिपक्व हो जाता है। अब मैं पहले से अलग सोच सकता हूं जिससे मुझे काफी मदद मिलेगी।' यह पूछने पर कि क्या साथी खिलाड़ी उनपर शक करेंगे? इसपर शाकिब ने कहा, 'यह कठिन सवाल है क्योंकि मुझे नहीं पता कि कौन क्या सोच रहा है। वे मुझ पर अविश्वास कर सकते हैं लेकिन मेरी सभी से बात हुई है और मुझे ऐसा नहीं लगा। मैं उनके हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हूं।'

फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे शाकिब 

शाकिब अल हसन अब वापसी की तैयारियों में जुटे हैं। उनका नौ और दस नवंबर को फिटनेस टेस्ट होगा और वह फिर बंगबंधु टी20 टूर्नामेंट में खेल खेलेंगे। हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया था कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) आगामी दिनों में बंगबंधु टी20 टूर्नामेंट करवाने वाला है और उससे पहले उसने नौ और 10 नवंबर को फिटनेस टेस्ट का आयोजन किया है। शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में शाकिब समेत करीब 80 खिलाड़ी इस फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे। शाकिब के अलावा बांग्लादेश के 31 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को भी टेस्ट के लिए बुलाया गया है, जिनमें नासिर हुसैन, सोहाग गाजी और शहरयार नफीस शामिल हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल