लाइव टीवी

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दिग्गज हुआ बाहर

Updated Nov 24, 2021 | 11:31 IST

पाकिस्तान बांग्लादेश के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 नवंबर से होने जा रहा है। इस टेस्ट के पहले मेजबान बांग्लादेश को तगड़ा झटका लगा है।

Loading ...
शाकिब अल हसन

ढाका: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 नवंबर से चटगांव में होने जा रहा है। इस मैच के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 22 नवंबर को अपनी टीम का ऐलान कर दिया था। जिसमें तीन मैच की टी20 सीरीज के चोट के कारण दूर रहे बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी जगह मिली थी। 

लेकिन अब खबर आई है कि शाकिब अल हसन चटगांव में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल होने वाले शाकिब अल हसन जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव वाली चोट से नहीं उबर सके हैं। टीम के चयन के दौरान ही यह कहा गया था कि उनका टेस्ट टीम में चयन फिटनेस पर निर्भर करेगा। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन ने शाकिब की फिटनेस के बारे में 23 नवंबर को टेस्ट टीम के ऐलान के बाद कहा था कि ये सुनिश्चित है शाकिब पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। हमें फीजियोथैरपिस्ट की रिपोर्ट के बाद ये आकलन के बाद इस बात का आकलन करना है कि वो दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हो पाएंगे या नहीं। 

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल पहले ही चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। वो पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शामिल नहीं है। ऐेसे में टीम में दो सीनियर खिलाड़ियों की जगह दो नए खिलाड़ियों महमूद उल हसन जॉय और राजेउर रहमान राजा को जगह दी गई है। दोनों को टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है। 

बांग्लादेश की ऐसी है टीम: 
मोमिनुल हक(कप्तान), शादमान इस्लाम, सैफ हसन, नजमुल हुसैन संटो, मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन दास, नरूल हसन, मेहदी हसन मिराज, नईम हसन, ताईजुल इस्लाम, इबादत हुसैन चौधरी, अबु जायद चौधरी, यासिर अली रब्बी, मोहम्मद हसन जॉय, राजेउर रहमान राजा। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल