लाइव टीवी

SL vs BAN Test Series: इस शर्त पर श्रीलंका दौरे के लिए तैयार है बांग्लादेश क्रिकेट टीम 

Updated Sep 13, 2020 | 00:51 IST

बांग्लादेश क्रिकेट टीम तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार हो गई है लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट श्रीलंका के सामने इसके लिए एक शर्त रखी है।

Loading ...
बांग्लादेश क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • श्रीलंका में नियंत्रण में हैं कोरोना के हालात, बांग्लादेश के श्रीलंका दौरे को लेकर बोर्ड्स के बीच चल रही है बात
  • एक शर्त पर बीसीबी ने शनिवार को दौरे के लिए भर दी है हामी
  • दौरे पर बांग्लादेश को खेलनी है तीन मैच की टेस्ट सीरीज, कोरोना के कारण पहले बढ़ाई गई थी आयोजन की तारीख

ढाका: कोरोना वायरस के कहर के बीच इंग्लैंड में पिछले तीन महीने से जैव सुरक्षित वातावरण में टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट खेली जा रही है। वहीं दूसरी तरफ एक सप्ताह बाद 19 सितंबर को आईपीएल 2020 का दुबई में जैव सुरक्षित वातावरण में दर्शकों के बगैर आगाज होने जा रहा है। ऐसे में अन्य एशियाई टीमें भी कोरोना संकट के बीच क्रिकेट की बहाली के रास्ते तलाश रही हैं। 

क्रिकेट की बहाली की राह पर बढ़ते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम के सशर्त श्रीलंका दौरे के लिए तैयार हो गया है। दोनों देशों के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज जुलाई-अगस्त में खेली जानी थी लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण अब इसका आयोजन 27 सितंबर से 24 अक्टूबर तक किया जाएगा।

केवल सात दिन का हो पृथकवास 
टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका दौरा करने के बारे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को बयान जारी करते हुए कहा कि उनकी टीम तीन टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका दौरे पर जाने के लिए तैयार है बशर्ते मेजबान देश अनिवार्य पृथकवास को सात दिनों तक रखने के अपने फैसले पर बना रहे। बीसीबी ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने उन्हें सूचित किया है कि दौरे पर आने वाली टीम को आगामी श्रृंखला से पहले 14 दिनों की अनिवार्य अवधि के बजाय पृथकवास में एक सप्ताह बिताना होगा।

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, 'हम नियमित रूप से श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के साथ संवाद कर रहे हैं। हमने उनसे विस्तृत योजनाएं मांगी। उन्होंने हमें सूचित किया कि वे अपने स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ पृथकवास अवधि के बारे में बात कर रहे हैं। पिछली बातचीत में  क्रिकेट श्रीलंका ने हमें बताया कि वहां पहुंचने के बाद पहले सात दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा, जिसके बाद खिलाड़ी अभ्यास सत्र में भाग ले सकते हैं।'

कोराना के बहुत कम आए हैं मामले, केवल 12 ने गंवाई जान 
अन्य एशियाई देशों की तुलना में श्रीलंका में कोरोना वायरस ज्यादा नहीं फैला। यहां की सरकार ने समय रहते कई अहम कदम संक्रमण को रोकने के लिए उठाए थे। पूरी दुनिया में जहां कोरोना के कुल मामले करोड़ों में पहुंच गए हैं वहां श्रीलंका में अबतक 3173 मामले आए हैं जिसमें से 2983 लोग ठीक हो गए और मजह 12 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। ऐसे में पहले श्रीलंका को भी आईपीएल के मेजबान देश के रूप में देखा जा रहा था लेकिन बाजी यूएई के हाथ लग गई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल