लाइव टीवी

कोरोना संकट के बीच एक और बांग्लादेशी क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

Updated Apr 12, 2020 | 10:28 IST

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ने कोरोना संकट के बीच अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया। आखिरी बार वो टीम की जर्सी में साल 2007 में नजर आए थे।

Loading ...
Mohammad Sharif
मुख्य बातें
  • 34 वर्षीय मोहम्मद शरीफ ने किया संन्यास का ऐलान
  • बांग्लादेश के लिए शरीफ ने खेले 9 वनडे और 10 टेस्ट मैच
  • 20 साल लंबे करियर में घरेलू क्रिकेट में किया शानदार प्रदर्शन, झटके 393 विकेट

ढाका: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मोहम्मद शरीफ ने कोरोना संकट के बीच शनिवार को सभी तरह की क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। साल 2007 में आखिरी बार बांग्लादेश क्रिकेट टीम की जर्सी में नजर आने वाले शरीफ का क्रिकेट करियर 20 साल लंबा रहा। 

दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज ने साल 2001 में जिंबाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने देश के लिए 9 वनडे मैच खेले और इस दौरान 10 विकेट लिए। शरीफ को जिंबाब्वे के ही खिलाफ टेस्ट डेब्यू का भी मौका मिला था। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 10 टेस्ट मैच खेले और 14 विकेट हासिल किए। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शानदार शुरुआत के बाद उनका करियर चोटों के बीच अटक गया और 2002 में उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। साल 2003 के विश्व कप के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया और भारत में कई ऑपरेशन चोट से उबरने के लिए कराने पड़े थे। हालांकि इसके बाद उनकी टीम में दोबारा वापसी हुई लेकिन वो पुरानी लय नहीं हासिल कर सके। उन्होंने बांग्लादेश के लिए आखिरी मैच साल 2007 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट खेला था। 

34 वर्षीय शरीफ ने बांग्लादेश के घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। 20 साल लंबे करियर में उन्होंने 132 मैच खेलते हुए 28.03 के औसत से 393 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने 15 बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट झटके। प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उन्होंने 589 विकेट लिए। 13 साल से वो घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे लेकिन राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी नहीं हो सकी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल