लाइव टीवी

पहला टेस्ट: हसन अली ने बांग्‍लादेश को जल्‍दी समेटा, फिर पाकिस्‍तानी ओपनर्स ने गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया

Updated Nov 27, 2021 | 19:59 IST

Bangladesh vs Pakistan,1st Test Day 2: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन यानी शनिवार को पाकिस्तान टीम का पलड़ा भारी रहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाकिस्तान को पहली पारी में दमदार शुरुआत मिली है।
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान पहला टेस्ट दूसरा दिन
  • पाकिस्तान ने पहली पारी में दमदार शुरुआत की
  • बांग्लादेश की टीम 330 रन बनाकर ढेर हो गई

BAN vs PAK 1st Test, Day 2 Report: बांग्लादेश और पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच में आमने-सामने हैं। दोनों टीमों की चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में भिड़ंत हो रही है। शनिवार को मैच का दूसरा था, जिसमें पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहा। पाकिस्तान ने हसन अली की धारदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश को पहली पारी में जल्द समेट दिया और फिर उसके ओपनर्स आबिद अली और अब्दुल्लाह शफीक ने विपक्षी टीम के गेदंबाजों को विकेट के लिए तरसा  दिया।

बता दें कि बांग्लादेशी टीम ने दूसरे दिन अपने खेल की शुरुआत 4 विकेट पर 253 रन से की थी। लेकिन मेजबान बल्लेबाज सिर्फ 77 रन जोड़ पाई और टीम पहली पारी में 330 पर ढेर हो गई। तेज गेंदबाज हसन अली ने 51 रन देकर 5 विकेट चटकाए। वहीं, पाकिस्तान ने पहली पारी में दमदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज आबिद और अब्दुल्लाह शनिवार को खेल खत्म होने तक पहले विकेट के लिए 145 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। पाकिस्तान टीम अभी 185 रन पीछे है। 

आबिद 180 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 93 रन बनाकर नाबाद हैं। उनकी नजर अब तीसरे दिन अपना सैकड़ा पूरा करने पर होगी, जो उनके टेस्ट करिर का चौथा शतक होगा। दूसरी ओर, अब्दुल्लाह ने अपने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ दिया है। वह फिलहाल 162 गेंदों में 52 रन बनाकर टिक हुए हैं। उन्होंने अभी तक 2 चौके और 2 छक्के जमाए हैं। अब्दुल्लाह रविवार को अपनी पारी को और लंबा खींचने की फिराक में होंगे।

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो सही साबित नहीं हुआ। पहली पारी में बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनों सलामी बल्लेबाज 33 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। सैफ हसन और शादमान इस्लाम ने केवल 14-14 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश की टीम एक समय 49 रन पर 4 विकेट गंवाकर जूझ रही थी, जिसके बाद लिट्स दास और मुशफिकुर रहीम ने मोर्चा संभाला।

लिट्स और मुशफिकुर बांग्लादेश के लिए शानदार  बल्लेबाजी की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 206 रन साझेदारी कर पाकिस्तान टीम पर जबरदस्त बनाया था। दोनों जब तक मैदान पर रहे तो लग रहा था कि बांग्लादेशी टीम मजबूत स्कोर खड़ा करेगी पर ऐसा हो नहीं पाया। हसन अली द्वारा लिटन को 87वें ओवर में आउट करने बाद बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई। लिटन ने 233 गेंदों में 114 रन की पारी खेली जबकि मुशफिकुर ने 225 गेंदों में 93 रन बनाए। दोनों ने 11-11 चौके लगाए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल