लाइव टीवी

BAN vs PAK: पहली पारी में पिछड़ने के बाद पाकिस्तान ने किया पलटवार, बैकफुट पर बांग्लादेश

Updated Nov 28, 2021 | 17:25 IST

Pakistan vs Bangladesh first test day 3 Match Report: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 44 रन से पिछड़ने के बाद पलटवार किया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विकेट का जश्न मनाते शाहीन अफरीदी
मुख्य बातें
  • चटगांव टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश ने हासिल की 44 रन की बढ़त
  • आबिद अली के शतक पर ताइजुल इस्लाम ने फेरा पानी
  • पहली पारी में पिछड़ने के बाद पाकिस्तान का पलटवार, शाहीन अफरीदी ने फिर बरपाया कहर

चटगांव: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 44 रन से पिछड़ने के बाद पाकिस्तानी टीम ने शानदार वापसी की है। मैच के तीसरे दिन 145 रन पर बगैर किसी नुकसान से आगे खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 286 रन बनाकर ढेर हो गई। ताइजुल इस्लाम ने 7 विकेट लेकर पाकिस्तानी पारी को झखझोर कर रख दिया। 

दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर को झखझोरकर रख दिया। दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 39 रन बना लिए हैं। उसके पास कुल 83 रन की बढ़त हो गई है। मुश्फिकुर रहीम 12 और यासिर अली 8 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

पिछड़ने के बाद पाकिस्तान का पलटवार, शाहीन ने ढाया कहर
286 रन पर ढेर होने के बाद गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने कहर परपाते हुए एक ओवर में दो विकेट झटके। पांचवें ओवर में उन्होंने शादमान इस्लाम(1) और नजमुल हसन संटो(0) को आउट कर दिया। इसके बाद अगले ओवर में हसन अली ने कप्तान मोमिनुल हक को अजह अली का हाथों लपकवाकर पवेलियन वापस भेज दिया। मोमिनुल हक भी अपना खाता नहीं खोल सके। ऐसे में बांग्लादेश का स्कोर 3 विकेट पर 15 रन हो गया। इसके बाद शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान को चौथी सफलता 11वें ओवर में सैफ हसन के रूप में दिला दी। 18 रन बनाकर सैफ फॉलो-थ्रू पर शाहीन के हाथों लपके गए। शाहीन अफरीदी ने 6 ओवर में 6 रन देकर 3 विकेट लिए हैं। 

पहले ओवर में पाकिस्तान ने गंवाए दो विकेट 
दूसरे दिन धमाकेदार बल्लेबाजी करके बगैर किसी नुकसान के 145 रन बनाने वाली पाकिस्तानी टीम की तीसरे दिन खराब शुरुआत रही। ताइजुल इस्लाम ने दिन के पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। पहले उन्होंने अर्धशतक जड़कर खेल रहे अबदुल्ला शफीक को एलबीडब्लू कर दिया। उन्होंने 52 रन बनाए। उसके बाद अगली ही गेंद पर पूर्व कप्तान अजहर अली खाता खोले बगैर एलबीडब्लू होकर पवेलियन लौट गए। 

आबिद अली ने जड़ा शतक, नाकाम रहे बाबर
इसके बाद बाद एक छोर आबिद अली थामे रहे और अपना शतक पूरा किया। वहीं दूसरे छोर से विकेटगिरने का सिलसिला जारी रहा। ताइजुल इस्लाम को हसन अली का भी दूसरे छोर से साथ मिला। तीसरे दिन लंच तक पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 203 रन बना लिए थे। कप्तान बाबर आजम केवल 10 रन बना सके। लंच के बाद शतकवीर आबिद अली 133 रन बनाकर ताइजुल की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए।

आबिद के बाद फहीम ने संभाली पारी
आबिद अली के 217 के स्कोर पर पवेलियन लौटने के बाद पाकिस्तान ने जल्दी जल्दी विकेट गंवाए। बीच में फहीम अशरफ ने 38 रन की पारी खेलकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला और पूरी टीम चायकाल के बाद 286 रन पर ढेर हो गई। अशरफ पाकिस्तान के आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। उन्होंने 38 रन बनाए और शाहीन अफरीदी 13 रन बनाकर नाबाद रहे। 

ताइजुल इस्लाम ने झटके 7 विकेट 
बांग्लादेश के लिए ताइजुल इस्लाम ने 116 रन देकर 7 विकेट लिए और पाकिस्तान के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बांग्लादेशी गेंदबाज बने। उनके अलावा इबादत हुसैन ने 2 और मेहदी हसन ने एक विकेट हासिल किया। पहली पारी में पाकिस्तान बांग्लादेश के 330 रन के स्कोर से  44 रन से पीछे रह गई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल