लाइव टीवी

ZIM vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश ने अंतिम वनडे 105 रन से जीता, जिंबाब्वे ने जीती सीरीज

Updated Aug 10, 2022 | 23:10 IST

Zimbabwe vs Bangladesh ODI series: जिंबाब्वे और बांग्लादेश के बीच खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे व अंतिम मैच में मेहमान बांग्लादेशी टीम ने 105 रनों से जीत दर्ज की लेकिन सीरीज गंवा दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Zimbabwe vs Bangladesh ODI series (Zimbabwe Cricket)
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • तीसरे व अंतिम वनडे मैच में बांग्लादेश 105 रन से जीता
  • जिंबाब्वे ने तीसरा वनडे गंवाया लेकिन 2-1 से सीरीज जीती

ZIM vs BAN 3rd ODI match highlights: मेजबान जिंबाब्वे और मेहमान बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के बीच बुधवार को वनडे सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच हरारे में खेला गया। सीरीज में पहली बार बांग्लादेशी टीम का दबदबा दिखा और उन्होंने ये मुकाबला 105 रनों से जीतते हुए अपने फैंस को कुछ राहत दी। हालांकि जिंबाब्वे ने पहले दो वनडे में मिली जीत के आधार पर ये सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

तीसरे व आखिरी वनडे मुकाबले में जिंबाब्वे की टीम बांग्लादेश के 9 विकेट पर 256 रन के जवाब में हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर 32.2 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज अनामुल हक ने 71 गेंद में 76 रन बनाए जबकि अफीफ हुसैन ने 81 गेंद में नाबाद 85 रन की पारी खेली।
बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर यह बड़ा स्कोर नहीं था लेकिन मेजबान जिंबाब्वे की टीम फायदा नहीं उठा सकी।

जिंबाब्वे ने पहले और दूसरे ओवर में एक-एक विकेट गंवाने के बाद छठे ओवर में दो विकेट खोए जिससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 18 रन हो गया।
जिंबाब्वे ने इसके बाद भी नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और 23वें ओवर में उसका स्कोर नौ विकेट पर 83 रन हो गया था जिसके बाद अंतिम दो

बल्लेबाजों रिचर्ड नगारवा (नाबाद 34) और विक्टर नयाउची (26) ने अंतिम विकेट के लिए मैच की दूसरी सर्वश्रेष्ठ 68 रन की साझेदारी करके हार के अंतर को काम किया। इन दोनों के बाद टीम के स्कोर में सबसे अधिक योगदान 25 अतिरिक्त रन का रहा।

नए कोच डेव हॉटन के मार्गदर्शन में जिंबाब्वे ने 2017 से किसी शीर्ष देश के खिलाफ पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीती। जिंबाब्वे ने टी20 श्रृंखला भी 2-1 से जीती थी जो किसी शीर्ष टीम के खिलाफ इस प्रारूप में उसकी पहली श्रृंखला जीत थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल