लाइव टीवी

मार्कस स्टोइनिस ने बीबीएल में रचा इतिहास, खेली अब तक की सबसे बड़ी पारी 

Updated Jan 12, 2020 | 20:37 IST

Marcus Stoinis slams highest individual score in BBL History: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस ने बिग बैश लीग में इतिहास रच दिया है।

Loading ...
Marcus Stoinis

मेलबर्न: 30 साल के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्कस स्टोइनिस ने रविवार को बिग बैश लीग में इतिहास रच दिया। बीबीएल के नौवें से सीजन में मेलबर्न स्टार्स के लिये खेलते हुए स्टोइनिस ने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ 79 गेंद में 147 रन की पारी खेली। यह बिग बैश लीग इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 13 चौके और 8 छक्के जड़े। उनकी इस आक्रामक पारी की बदौलत मेलबर्न स्टार्स की टीम सिडनी सिक्सर्स को 44 रन के अंतर से मात देने में सफल हुई। 

मैच में टॉस जीतकर सिडनी सिक्सर के कप्तान मॉरिस हैनरिक्स ने गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में मेलबर्न स्टार्स के लिए मार्कस स्टोइनिस और हिल्टन कॉर्टराइट ने पारी की शुरुआत की। दोनों खिलाड़ियों ने सिडनी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 207 रन की साझेदारी हुई। मेलबर्न को पहला झटका पारी के 20वें ओवर की पहली गेंद पर कॉर्टराइट की गेंद पर लगा। वो 40 गेंद पर 59 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले स्टोइनिस ने 36 गेंद में अपना अर्धशतक और 60 गेंद में 10 चौके और 4 छक्के की मदद से शतक पूरा किया। उनकी इस शानदार पारी की बदौलत मेलबर्न की टीम निर्धारित 20 ओवर में 1 विकेट पर 219 रन बनाने में सफल हुई। 

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 175 रन बना सकी और 44 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। सिडनी का कोई भी बल्लेबाज 50 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सका। क्लिंट हिनक्लिफ ने मेलबर्न के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल