लाइव टीवी

भारत दौरे से पहले शाकिब को बड़ी राहत, BCB इस मामले में नहीं करेगा कानूनी कार्रवाई

Updated Oct 28, 2019 | 13:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर किसी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं करेगा। हालांकि, उन्हें कारण बताओ नोटिस का जवाब देना होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शाकिब अल हसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत दौरे से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के टी20 और टेस्ट कप्तान शाकिब अल हसन को बड़ी राहत मिली है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शर्तों का उल्लंघन करने के मामले में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया है। हालांकि, शाकिब को कारण बताओ नोटिस का जवाब देना होगा। शाकिब पर कार्रवाई न करने की की खबर ऐसे समय सामने आई है जब बांग्लादेशी टीम अगले कुछ दिनों में भारत के लिए रवाना होगी। बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 

गौरतलब है कि शाकिब हाल ही में एक एंबेसडर के तौर पर दूरसंचार कंपनी ‘ग्रामिणफोन’ से जुड़े हैं जबकि केंद्रीय अनुबंध के तहत आने वाले क्रिकेटर दूरसंचार कंपनी से नहीं जुड़ सकते। बीसीबी अनुबंध के उल्लंघन के कारण शाकिब के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहा था लेकिन अब वो ऐसा नहीं करेगा। 

बीसीबी सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने बंगाली अखबार ‘प्रोथमो आलो’ से कहा, 'यह बोर्ड का अंदरूनी मामला है और इसलिए शाकिब के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है। उन्हें हालांकि इसका जवाब देना होगा कि उन्होंने यह प्रायोजन अनुबंध क्यों किया जो कि केंद्रीय अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन है।' 

इससे पहले बीसीबी अध्यक्ष नज्मुल हसन ने कहा था, 'हम कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं। हम इस मामले में किसी को नहीं बख्शेंगे। हम मुआवजे के लिए कहेंगे। हम कंपनी और खिलाड़ी दोनों से मुआवजा चाहते हैं।' भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के मैच 3 नवंबर को दिल्ली, 7 नवंबर को राजकोट और 7 नवंबर को नागपुर में खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली खेलेंगी। पहला टेस्ट 14 से 18 नवंबर तक इंदौर और दूसरा टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल