लाइव टीवी

भारत-श्रीलंका के बीच सीरीज में हुआ बदलाव, बीसीसीआई ने नया कार्यक्रम जारी किया

Updated Feb 15, 2022 | 17:50 IST

India vs Sri Lanka series revised schedule: भारत और श्रीलंका के बीच फरवरी में होने वाली घरेलू सीरीज में बदलाव किया गया है। बीसीसीआई ने इस सीरीज का नया कार्यक्रम जारी कर दिया है।

Loading ...
भारत बनाम श्रीलंका सीरीज
मुख्य बातें
  • भारत-श्रीलंका सीरीज में हुआ बदलाव
  • बीसीसीआई ने भारत-श्रीलंका सीरीज का नया कार्यक्रम जारी किया
  • दोनों देशों के बीच पहले टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी

मुंबई: भारत और श्रीलंका के बीच आगामी सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। बीसीसीआई ने मंगलवार को भारत-श्रीलंका के बीच सीरीज कार्यक्रम में बदलाव की घोषणा की। श्रीलंका की टीम अब पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी और इसके बाद दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जएगी। भारत और श्रीलंका के बीच टेस्‍ट सीरीज आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्‍सा होगी। 

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच पहले दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आयोजन होना था और इसके बाद तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाना थी।

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच लखनऊ में खेला जाएगा। इसके बाद अगले दो टी20 इंटरनेशनल मैच धर्मशाला में खेले जाएंगे। फिर भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्‍ट मोहाली में 4-8 मार्च तक खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 12-16 मार्च को बेंगलुरु में खेला जाएगा। यह डे/नाइट टेस्‍ट होगा।

भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई 2021 के बाद से यह पहली सीमित ओवर सीरीज है। भारत ने आखिरी बार श्रीलंका का दौरा किया था, जहां उसने तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। भारतीय टीम ने तब वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। इसके बाद टी20 इंटरनेशनल सीरीज मेजबान टीम ने अपने नाम की थी।

दोबारा तैयार किया गया कार्यक्रम इस प्रकार है

श्रीलंका का भारत दौरा 2022
नंबर दिन तारीख मैच स्‍थान
1 गुरुवार 24 फरवरी पहला टी20 इंटरनेशनल मैच लखनऊ
2 शनिवार 26 फरवरी दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच धर्मशाला
3 रविवार 27 फरवरी तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच धर्मशाला
4 शुक्रवार 4-8 मार्च पहला टेस्‍ट मोहाली
5 शनिवार 12-16 मार्च दूसरा टेस्‍ट (डे/नाइट)  बेंगलुरु

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल