लाइव टीवी

'कोरोना के समय 24×7 जैसी नौकरी बन गई थी', भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीएमओ ने दिया इस्तीफा

Updated Dec 18, 2021 | 18:21 IST

BCCI CMO Abhijit Salvi resigns: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) ने इस्तीफा दे दिया है। वह 10 साल तक बीसीसीआई से जुड़े रहे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई सीएमओ ने अपना पद छोड़ दिया है
  • अभिजीत ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है
  • वह अब अपने परिवार को समय देना चाहते हैं

नई दिल्ली: बीसीसीआई के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) अभिजीत साल्वी ने व्यक्तिगत कारणों से पद से इस्तीफा दे दिया है। साल्वी ने शनिवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि उनकी नोटिस की अवधि 30 नवंबर को समाप्त हो गयी थी लेकिन उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन से सात दिसंबर (छह दिसंबर) तक चले दूसरे टेस्ट मैच तक अपनी सेवाएं दी।

कोविड-19 के मुश्किल समय के दौरान जैव सुरक्षित माहौल और खिलाड़ियों की बार-बार होने वाली जांच के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी भूमिका काफी अहम हो गयी थी।

साल्वी ने कहा, 'मैं यह मौका देने के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करता हूं। मैं इस संगठन को 10 साल देने के बाद आगे बढ़ना चाहता था। कोविड-19 के समय यह ‘24×7 (हर समय सेवा देने के लिए उपलब्ध)’ जैसी नौकरी बन गयी थी और मैं अब खुद और परिवार को समय देना चाहता हूं।' 

जानिए, भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का पूरा शेड्यूल

साल्वी बीसीसीआई के आयु-सत्यापन, डोपिंग रोधी विभाग और चिकित्सा विभाग के प्रभारी थे। उनका इस्तीफा अगले महीने होने वाली लड़कों के अंडर-16 राष्ट्रीय चैंपियनशिप (विजय मर्चेंट ट्रॉफी) से पहले आया है।

साल्वी को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका सहित कुछ दौरों पर भारतीय टीम के साथ यात्रा करनी पड़ी। उन्होंने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दो सत्रों और भारत की मेजबानी में यूएई में खेले गये टी20 विश्व कप के लिए चिकित्सा व्यवस्था की भी देखरेख की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल