लाइव टीवी

BCCI ने किट प्रायोजक और आधिकारिक बिक्री भागीदार अधिकारों के लिए बोलियां आमंत्रित की

Updated Aug 03, 2020 | 16:45 IST

BCCI invites bids: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के किट प्रायोजक और आधिकारिक बिक्री भागीदार अधिकारों के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Rohit Sharma and Virat Kohli (file)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को निवर्तमान प्रायोजक नाइकी की जगह लेने के लिए निविदा प्रक्रिया के जरिये टीम के किट प्रायोजक और आधिकारिक बिक्री साझेदारी के अधिकारों के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। टीम के मौजूदा परिधान के अधिकार धारक नाइकी का अनुबंध अगले महीने समाप्त होने वाला है। खेल परिधान की इस दिग्गज कंपनी ने बीसीसीआई के साथ 30 करोड़ की रॉयल्टी के साथ 370 करोड़ रूपये में चार साल का करार किया था।

आमंत्रित निविदा (आईटीटी) के तहत जीतने वाले बोलीदाता के पास किट प्रायोजक और/या आधिकारिक बिक्री भागीदार तथा इससे संबंधित विभिन्न अधिकार (जैसा कि आईटीटी में परिभाषित किया गया है) होंगे।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘पात्रता आवश्यकताओं और दायित्वों सहित बोलियों के प्रस्तुतिकरण और मूल्यांकन को नियंत्रित करने वाले नियम और शर्तें आईटीटी में निहित हैं जो एक लाख रुपये की निविदा शुल्क के भुगतान की प्राप्ति पर तीन अगस्त, 2020 से उपलब्ध होंगे।’’ आईटीटी 26 अगस्त तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा।

बीसीसीआई के नियम

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘बीसीसीआई अपने विवेक के मुताबिक बिना किसी कारण के किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। सिर्फ आईटीटी खरीदने से बोली लगाने का अधिकार नहीं मिलेगा, लेकिन बोली लगाने वाले को बोली लगाने के इच्छुक व्यक्ति /संस्था के नाम पर आईटीटी खरीदना होगा।’’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल