लाइव टीवी

आईपीएल में दर्शकों के लिए पूरी तरह बंद नहीं हुए स्टेडियम के दरवाजे, बीसीसीआई ने विकल्प खुला रखा

Updated Mar 17, 2021 | 08:27 IST

Indian Premier League 2021: आईपीएल में दर्शकों के लिए स्टेडियम के दरवाजे अभी पूरी तरह बंद नहीं हुए हैं। बीसीसीआई ने दर्शकों की उपस्थिति का विकल्प खुला रखा है।

Loading ...
(तस्वीर साभार- मुंबई इंडियंस)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सात मार्च को एक आधिकारिक बयान में कहा था कि शुरुआत में दर्शकों के बिना ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का आयोजन किया जाएगा और दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश देने का फैसला बाद में लिया जाएगा। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने आईएएनएस के साथ बातचीत में दोहराया कि आईपीएल की शुरूआत में दर्शकों को एंट्री नहीं मिलेगी। लेकिन उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के बाद के चरणों के लिए दर्शकों की मौजूदगी का विकल्प अभी भी खुला रखा है।

आईपीएल का आयोजन छह शहरों में होगा

धूमल ने आईएएएनएस से कहा, 'आईपीएल का शुरुआती चरण बिना बिना दर्शकों के होगा और यह पहले से ही तय था।' यह पूछे जाने पर कि क्या बाद में टूर्नामेंट में दर्शकों के आने की संभावना है क्या, इस पर उन्होंने कहा, 'यह सब स्थिति पर निर्भर करेगा।' आईपीएल-2021 के सीजन का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई के बीच देश के छह शहरों में होगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम-अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद में ही प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाएंगे।

भारत-इंग्लैंड मैच दर्शकों के बगैर खेले जा रहे

अहमदाबाद में ही भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है और सीरीज के बाकी के तीन मुकाबले दर्शकों के बगैर ही आयोजित करने का फैसला किया गया है। अंतिम तीन मैचों के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को उनके टिकटों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे। अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया गया है। यह फैसला बीसीसीआई से सलाह के बाद ही लिया गया है। उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच भी बंद दरवाजों के बीच हुआ था। दूसरे मैच के लिए हालांकि 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल