लाइव टीवी

Team India for WI T20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, विराट को मिला आराम

Updated Jul 14, 2022 | 14:37 IST

Indian squad selection for T20I series against West Indies: बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौरे पर होनेे वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित
मुख्य बातें
  • भारत का वेस्टइंडीज दौरा 2022
  • वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान
  • बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने लिया फैसला

India vs West Indies, Indian squad for T20I series against West Indies: आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया। बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली इस द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए भारतीय टीम का चयन किया। विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह और चहल को सीरीज के लिए आराम दिया गया है जबकि कुलदीप यादव, आर अश्विन और केएल राहुल ने वापसी की है। हालांकि दोनों खिलाड़ियों का खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को फिर से मौका मिला है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ये है टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), ईयान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, एस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविंद्रचंद्र अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। केएल राहुल और कुलदीप यादव को शामिल करना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। 

हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन कोहली का बल्ला यहां भी खामोश रहा।  पिछले 3 वर्षों से कोहली फॉर्म में नहीं हैं उन्होंने 2019 में आखिरी इंटरनेशनल शतक लगाया था। चयन समिति को इंग्लैंड की सीरीज के खत्म होने का इंतजार था ताकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के चयन में आसानी हो। गौरतलब है कि इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है, ऐसे में टीम चयन में इस बड़े टूर्नामेंट को भी ध्यान में रखा गया।

ये भी पढ़ेंः वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया कैसी है, यहां क्लिक करके देखें

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का कार्यक्रम (मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 8 बजे से)

पहला टी20 मैच: 29 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन

दूसरा टी20 मैच: 1 अगस्त, सेंट किट्स एवं नेविस

तीसरा टी20 मैच: 2 अगस्त, सेंट किट्स एवं नेविस

चौथा टी20 मैच: 6 अगस्त, अमेरिका के फ्लोरिडा

पांचवां टी20 मैच: 7 अगस्त, अमेरिका के फ्लोरिडा

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल