लाइव टीवी

बीसीसीआई की एजीएम में हो सकता है टी20 विश्व कप के इस मसले पर बवाल

Updated Dec 24, 2020 | 09:57 IST

बीसीसीआई की 24 दिसंबर से शुरू हो रही एजीम में आईपीएल की नई टीमों को जोड़े जाने का अलावा इस मुद्दे पर जमकर बवाल हो सकता है।

Loading ...
कोटला स्टेडियम
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई की आज से शुरू हो रही एजीम में यह मुद्दा हो सकता है सबसे ज्यादा गर्म
  • बोर्ड ने कर लिए हैं टी20 विश्व कप 2021 के लिए वेन्यू के चुनाव
  • इस मामले पर स्टेट बोर्ड्स के हैं अलग-अलग सुझाव

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने भारत की मेजबानी में अगले साल खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। आईसीसी ने साल 2020 और 2021 में टी20 विश्व कप के आयोजन की योजना बनाई थी। साल 2020 में अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में विश्वकप का आयोजन होना था लेकिन कोरोना संकट की वजह से उसे रद्द करने का फैसला किया गया और 2021 टी20 विश्व कप की मेजबानी भारत को देते हुए 2022 का मेजबान ऑस्ट्रेलिया को बना दिया। 

तैयार है आयोजन स्थलों की सूची
ऐसे में बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए आयोजन स्थलों की सूची तैयार कर ली है। जिसमें बेंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, मोहाली, धर्मशाला, कोलकाता और मुंबई को मेजबानी के लिए चुना गया है। ऐसे में 24 दिसंबर से होने वाली बीसीसीआई की एजीएम में इस प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जमकर बवाल होने की संभावना है। क्योंकि माना जा रहा था कि मैच देश भर के विभिन्न मैदानों पर खेले जाएंगे। 

मेजबानी हर किसी के लिए है गर्व का विषय
पश्चिमी क्षेत्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, विश्व कप मैचों की मेजबानी करना हर किसी के लिए गर्व का विषय है। हमारे पास विश्व स्तरीय स्टेडियम हैं ऐसे में हम चाहते हैं कि बीसीसीआई हमारे पक्ष पर भी गौर करे।'
 
वर्ल्ड कप के अलावा एजीम में सबसे बड़ा मुद्दा आईपीएल में दो नई टीमों को जोड़े जाने का है। माना जा रहा है कि 2022 के सीजन से एक या दो नई टीमें आईपीएल से जुड़ सकती हैं।  


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल