लाइव टीवी

आईपीएल के निलंबन के बाद बीसीसीआई ने घरेलू मैचों को लेकर किया बड़ा फैसला 

Updated Mar 14, 2020 | 17:33 IST

बीसीसीआई ने आईपीएल और भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज को निलंबित करने के बाद कोरोना वायरस की वजह से घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर भी बड़ा फैसला किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
RANJI TROPHY
मुख्य बातें
  • इरानी कप सहित बीसीसीआई ने रद्द किए सभी घरेलू टूर्नामेंट
  • अगले आदेश तक नहीं खेले जाएंगे कोई मैच
  • रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन का खेल बंद दरवाजों के बीच खेल गया था

मुंबई: बीसीसीआई द्वारा शुकवार को आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक स्थगित और भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज को स्थगित करने के बाद शनिवार को घरेलू मैचों के आयोजन पर भी बड़ा फैसला किया है। बोर्ड ने कोरोना वायरस की वजह से शेष भारत और रणजी चैंपियन सौराष्ट्र के बीच होने वाले ईरानी कप सहित अपने सभी घरेलू टूर्नामेंट निलंबित कर दिये हैं।

बीसीसीआई द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि जिन टूर्नामेंटों को स्थगित किया गया उनमें ईरानी कप, विज्जी ट्रॉफी, सीनियर महिला एकदिवसीय नॉकआउट और सीनियर महिला वनडे चैलेंजर शामिल हैं। जिन जूनियर महिला टूर्नामेंट को आगामी नोटिस तक रोका गया है उनमें अंडर-19 वनडे नॉकआउट, अंडर-19 टी20 लीग, सुपर लीग और नॉकआउट, अंडर-19 टी20 चैलेंजर ट्रॉफी, अंडर-23 नॉकआउट और अंडर-23 वनडे चैलेंजर शामिल हैं।

दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेला गया रणजी फाइनल 
कोरोना वायरल के संक्रमण के संबंध में खेल मंत्रालय द्वारा गुरुवार को निर्देश जारी किए जाने के बाद शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबले का पांचवां दिन दर्शकों की गैरमौजूदगी में बंद दरवाजे में खेला गया। सौराष्ट्र को पहली बार अपने ही घरेलू मैदान पर रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतता देखने के लिए कोई प्रशंसक मौजूद नहीं था। ऐसे में अब बोर्ड ने बड़ा कदम उठाते हुए सभी टूर्नामेटों को अग्रिम आदेश तक निलंबित कर दिया है। 

कई अंतरराष्ट्रीय सीरीज हुईं रद्द
कोराना वायरस के कारण इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज रद्द करके स्वदेश वापस लौट गई। न्यूजीलैंड ने भी पहला वनडे सिडनी में शुक्रवार को खेलने के बाद अंतिम दो मैच खेले बगैर स्वदेश लौटने का फैसला किया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज भी रद्द कर दी गई। ऐसे में स्थितियां जल्दी सामान्य होती नहीं दिख रही हैं। मैदान पर खिलाड़ियों और प्रशंसकों की वापसी कब होगी ये तो वक्त ही बताएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल