लाइव टीवी

IPL 2020 पर BCCI ऑफिसर ने दी बड़ी अपडेट

Updated May 18, 2020 | 13:27 IST

Arun Dhumal on IPL 2020: लॉकडाउन 4.0 में सरकार ने खेल परिसर और क्रिकेट स्टेडियम को खेलने की अनुमति दी है। लेकिन दर्शकों को वहां जाने की अनुमति नहीं होगी।

Loading ...
आईपीएल ट्रॉफी

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के लिए लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन का यह चौथा चरण सोमवार से शुरू गया। लॉकडाउन 4.0 में कुछ ढील के साथ नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसमें स्पोर्ट्स स्टेडियम खोलने की अनुमति भी शामिल है। हालांकि, दर्शकों को स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं होगी। ऐसे में क्रिकेट फैंस को आईपीएल के स्‍टेडियम में के आयोजित होने को लेकर उम्मीद बंधी थी। लेकिन बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के एक बयान के बाद फैंस की उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। धूमल का कहना है कि फिलहाल आईपीएल 2020 का आयोजन संभव नहीं है। 

'आईपीएल बिना यात्रा कैसे हो सकता है'

द इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में अरुण धूमल ने पुष्टि की कि टूर्नामेंट का आयोजन संभव नहीं है। उन्होंने कहा, 'फिलहाल आईपीएल संभव नहीं है क्योंकि यात्रा प्रतिबंध अभी भी बरकरार हैं। आईपीएल बिना यात्रा किए कैसे हो सकता है? हम इन दिशा-निर्देशों पर गौर कर रहे हैं और राज्य सरकारों के दिशा-निर्देशों को भी देखेंगे। उसके बाद ही हम कोई योजना बनाएंगे।' मालूम हो कि आईपीएल 2020 की आगाज 29 मार्च से होना था, मगर कोरोना के चलते टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया। कई दिग्गज क्रिकेटर्स और विशेषज्ञ खाली स्‍टेडियम में आईपीएल के आयोजन को लेकर पहले ही अपनी सहमति जता चुके हैं। 

हेसन ने आईपीएल की उम्मीद जताई थी 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने हाल ही में उम्मीद जताई थी कि कोरोना महामारी के बावजूद इस साल आईपीएल का आयोजन होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि टूर्नामेंट जब भी होगा तो उनकी टीम इसमें हिस्सा लेने के लिए तैयार होगी। हेसन ने कहा, 'हमें अब भी उम्मीद है कि चीजों में सुधार होगा और इस साल आईपीएल का आयोजन होगा। अगर ऐसा होता है तो मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि आरसीबी इसके लिए तैयार रहेगी।' न्यूजीलैंड के कोच रह चुके हेसन ने कहा कि अभूतपूर्व स्वास्थ्य संकट को देखते हुए क्रिकेट गतिविधियों को रोककर सही फैसला किया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल