लाइव टीवी

BCCI के साथ युवराज सिंह की तनातनी नहीं हुई खत्‍म, क्रिकेटर की पूरी मेहनत पर पानी फिर गया

Updated Dec 29, 2020 | 06:43 IST

Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने संन्‍यास से यू-टर्न लेने का फैसला किया था और सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी की तैयारियों में जुटे हुए थे। मगर बोर्ड की तरफ से युवराज सिंह को अब तक कोई जवाब नहीं मिला।

Loading ...
युवराज सिंह
मुख्य बातें
  • मंदीप सिंह सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी 2021 में पंजाब की कप्‍तानी करेंगे
  • युवराज सिंह को संन्‍यास पर यू-टर्न लेने के लिए बीसीसीआई के जवाब का इंतजार
  • खबर है कि बीसीसीआई ने युवराज सिंह की गुजारिश को स्‍वीकार नहीं किया है

नई दिल्‍ली: युवराज सिंह ने 2019 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। संन्‍यास के बाद युवराज सिंह को ग्‍लोबल टी20 कनाडा में हिस्‍सा लेने की अनुमति मिल गई थी। इस साल की शुरूआत में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) की गुजारिश पर युवराज सिंह ने संन्‍यास पर यू-टर्न लेने का फैसला किया और पंजाब राज्‍य टीम के युवाओं को मार्गदर्शन देने की ठानी। युवी ने पीसीए की बात मानी और प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी का फैसला किया।

इस महीने की शुरूआत में ऐसी आवाज उठी थी कि युवराज सिंह को आगामी सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी 2021 के लिए पंजाब के संभावितों में शामिल किया गया है। सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 10 जनवरी से 31 जनवरी 2021 तक खेली जाएगी। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक युवराज सिंह ने बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को इस संबंध में खत भी लिखा था। बाद में बीसीसीआई ने उनका प्रस्‍ताव बिना कारण बताए स्‍वीकार नहीं किया और वह वापसी करने में सफल नहीं हुए।

युवराज सिंह ग्राउंड पर वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। बीसीसीआई ने जवाब नहीं देकर उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया है। युवराज सिंह टीम इंडिया के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक रहे हैं। उन्‍होंने 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 136.38 के स्‍ट्राइक रेट से 1177 रन बनाए। इसमें उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 77* रन रहा। इसके अलावा युवी ने 28 टी20 इंटरनेशनल विकेट भी चटकाए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्‍ठ 3/17 रहा।

मंदीप सिंह करेंगे पंजाब का नेतृत्‍व

पंजाब ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के लिए मंदीप सिंह को नया कप्‍तान बनाया है। हाल ही में संपन्‍न आईपीएल में मंदीप ने अच्‍छा प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए पारी की शुरूआत की थी और कई मैचों में धाकड़ शुरूआत की। मंदीप ने आईपीएल 2020 के 7 मैचों में 119.26 के स्‍ट्राइक रेट से 130 रन बनाए, जिसमें मैच विजयी अर्धशतक शामिल है।

हालांकि, रोहन मारवाह को शामिल करने पर कुछ हैरानी जताई गई है, जो संभावितों की लिस्‍ट में भी शामिल नहीं थे। रोहन ने लुधियाना में टी20 टूर्नामेंट में बल्‍ले से दमदार प्रदर्शन किया था। बरिंदर सरां को भी पंजाब टीम में शामिल किया था, जो पिछले साल चंडीगढ़ में रहकर लौटे। वहीं पंजाब ने मनप्रीत सिंह गोनी को गेंदबाजी कोच नियुक्‍त किया है तो हेड कोच मुनीष बाली का साथ देंगे। पंजाब अपना पहला मैच उत्‍तर प्रदेश के खिलाफ खेलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल