लाइव टीवी

BCCI ने न्यूजीलैंड पर उठाया बड़ा सवाल, अब विवाद ना बन जाए ये तस्वीर

Updated Feb 27, 2020 | 17:29 IST

BCCI tweets pic of Christchurch: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक ट्वीट करके बड़ा सवाल उठाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्राइस्टचर्च क्रिकेट मैदान
मुख्य बातें
  • भारत VS न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच, हेग्ले ओवल मैदान, क्राइस्टचर्च
  • दूसरे टेस्ट से पहले बीसीसीआई ने मैदान की तस्वीर पोस्ट करके पूछा बड़ा सवाल
  • विवाद ना बन जाए बीसीसीआई द्वारा पोस्ट की गई फोटो

क्राइस्टचर्च: टीम इंडिया और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च (Christchurch) के हेग्ले ओवल मैदान पर 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम इस दो मैचों की सीरीज में पहले ही पिछड़ चुकी है क्योंकि न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में उसे 10 विकेट से मात दी थी। अब अगर टीम इंडिया को वापसी करनी है तो उसे दौरे के इस अंतिम मैच में हर विभाग में अपना दम दिखाना ही होगा, लेकिन फिलहाल दूसरे टेस्ट की जैसी पिच नजर आ रही है, उसे देखकर सब हैरान हैं। बीसीसीआई (BCCI) ने भी अपने ही अंदाज में एक ट्वीट कर डाला।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हेग्ले ओवल मैदान पर होने वाले भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट से पहले गुरुवार को पिच को लेकर एक ट्वीट किया जिसमें बोर्ड ने पिच पर शंका जाहिर की है। बीसीसीआई ने मैदान की एक ताजा तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, 'पिच को पहचानिए?' ऐसा इसलिए लिखा गया क्योंकि पिच पर बाकी के मैदान जैसी ही घास नजर आ रही है और घास इतनी है कि दोनों में अंतर करना मुश्किल दिख रहा है।

टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से मात मिली थी और अब वो दूसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरेगी। इसी कारण भारतीय टीम पिच पर करीबी तौर पर नजरें बनाए रखेगी।

भारत की कुछ और भी मुश्किलें

वेलिंग्टन की पिच भारतीय बल्लेबाज तेजी और उछाल के सामने संघर्ष करते दिखे थे। मयंक अग्रवाल को छोड़कर कोई और बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा सका था। अजिंक्य रहाणे ने भी थोड़ी बहुत प्रतिस्पर्धा दिखाई थी, लेकिन वो अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए थे।

इसके अलावा टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज व कप्तान विराट कोहली का खराब फॉर्म तो चिंता का विषय है ही। विराट ने अपनी पिछली 9 अंतरराष्ट्रीय पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है जबकि पिछली 19 पारियों में उनके बल्ले से कोई शतक नहीं निकला है। यही नहीं, टीम के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ के पैर में भी सूजन की खबर है और मैच से पहले ही साफ हो पाएगा कि वो खेलने के लिए फिट हैं या नहीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल