लाइव टीवी

IND vs ENG: 99 रन पर आउट हुए बेन स्‍टोक्‍स, लेकिन भारतीय गेंदबाजों की हालत खराब कर दी

Updated Mar 26, 2021 | 21:04 IST

Ben Stokes: इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे वनडे में तूफानी शतक जमा दिया। बेन स्‍टोक्‍स ने जॉनी बेयरस्‍टो के साथ दूसरे विकेट के लिए बड़ी साझेदारी भी की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बेन स्‍टोक्‍स
मुख्य बातें
  • बेन स्‍टोक्‍स ने टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे वनडे में धमाकेदार पारी खेली
  • बेन स्‍टोक्‍स ने केवल 52 गेंदों में चार चौके और 10 छक्‍के की मदद से 99 रन बनाए
  • स्‍टोक्‍स ने जॉनी बेयरस्‍टो के साथ बड़ी साझेदारी करके भारतीय गेंदबाजों का सिरदर्द बढ़ाया

पुणे:  इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने शुक्रवार को टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे वनडे में तूफानी पारी खेली। स्‍टोक्‍स ने केवल 52 गेंदों में चार चौके और 10 छक्‍के की मदद से 99 रन बनाए। स्‍टोक्‍स को चौथा वनडे शतक पूरा नहीं करने का मलाल जरूर रह गया होगा क्‍योंकि वह दुर्भाग्‍यवश 99 क्‍लब में आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे। 

बता दें कि इंग्‍लैंड की टीम दूसरे वनडे में 337 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही है। इंग्‍लैंड को जेसन रॉय (55) और जॉनी बेयरस्‍टो (124) ने 110 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। रॉय रनआउट हुए और तभी स्‍टोक्‍स प्रमोट होकर तीसरे नंबर पर उतरे। स्‍टोक्‍स ने इस जिम्‍मेदारी को बखूबी निभाया और जॉनी बेयरस्‍टो के साथ दूसरे विकेट के लिए 175 रन की साझेदारी की।

स्‍टोक्‍स के हवाई फायर

बेन स्‍टोक्‍स ने अपनी पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजों को दर्शक बनने पर मजबूर कर दिया था। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने धड़ाधड़ 10 हवाई फायर किए, जिसे भारतीय गेंदबाज और फील्‍डर्स बस देखते ही रह गए। स्‍टोक्‍स की पारी पर भुवनेश्‍वर कुमार ने विराम लगाया। भुवनेश्‍वर कुमार की गेंद पर स्‍टोक्‍स ने विकेटकीपर रिषभ पंत को कैच थमा दिया। वहीं जॉनी बेयरस्‍टो ने भी उम्‍दा पारी खेली और बेन स्‍टोक्‍स के साथ मिलकर इंग्‍लैंड को जीत की आस दिलाई।

अर्धशतक बनाकर स्‍टोक्‍स बने सुपरहीरो

बेन स्‍टोक्‍स ने 40 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए थे। इसके बाद उन्‍होंने अगली 9 गेंदों में उन्‍होंने 6,6,6,1,6,4,2,6,6,2,4 शॉट घुमाकर रन बनाए। 99 रन पर आउट होने के बाद स्‍टोक्‍स ने अपने दिवंगत पिता से माफी भी मांगी क्‍योंकि उन्‍हें अंदाजा था कि वह इस मैच में शतक पूरा कर सकते थे।

बेयरस्‍टो ने 112 गेंदों में 11 चौके और 7 छक्‍के की मदद से 124 रन बनाए। प्रसिद्ध कृष्‍णा ने बेयरस्‍टो को कवर्स में कप्‍तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कृष्‍णा ने इंग्‍लैंड की कप्‍तानी कर रहे जोस बटलर को खाता भी नहीं खोलने दिया और क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया।

इससे पहले केएल राहुल (108), रिषभ पंत (77) और कप्‍तान विराट कोहली (66) की उम्‍दा पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 336 रन बनाए। क्रुणाल पांड्या 12* रन बनाकर नाबाद रहे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल