लाइव टीवी

Player of the Month: आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड' के लिए ये तीन खिलाड़ी नामांकित

Updated Sep 05, 2022 | 21:05 IST

ICC Player of the month award: आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड केे लिए तीन खिलाड़ियों को नामांकित किया है। ये हैं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स सहित जिंबाब्वे और न्यूजीलैंड के धुरंधर।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड
मुख्य बातें
  • आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड
  • अगस्त महीने के लिए खिलाड़ियों को नामांकित किया
  • इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स भी शामिल

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर को सोमवार को अगस्त 2022 के लिए आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया।

रजा मार्च 2021 में सीन विलियम्स के बाद नामांकित होने वाले पहले जिम्बाब्वे खिलाड़ी बन गए, क्योंकि उन्होंने बांग्लादेश और भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया।

सेंटनर ने अगस्त में नीदरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी टीम की टूर श्रृंखला के दौरान बल्ले और गेंद के साथ अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया, जबकि स्टोक्स ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के दूसरे टेस्ट में ओल्ड ट्रैफर्ड में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मैच जीता कर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेजबान टीम की तीन मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबरी कर दिया।

रजा ने अब तक 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है और अगस्त में बांग्लादेश और भारत के खिलाफ घर में अपनी टीम के मुकाबलों के दौरान अपने बेहतरीन फॉर्म को जारी रखा है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज जीत का दावा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें 135 और 117 के नाबाद स्कोर की बदौलत दो बार रन-चेज किया।

रजा ने इसके बाद हरारे में अंतिम एकदिवसीय मैच में भारत के खिलाफ 115 रनों की शानदार पारी खेली, हालांकि जिम्बाब्वे 13 रनों से हार गया। उन्होंने बल्लेबाजी कारनामों के अलावा, इस महीने में सात महत्वपूर्ण विकेट लिए, जिससे उनकी बढ़ती हुई हरफनमौला प्रदर्शन को और मजबूत किया।

छोटे प्रारूपों में अपनी गेंदबाजी कौशल के लिए जाने जाने वाले सेंटनर ने नीदरलैंड और वेस्टइंडीज के हाल के दौरों के दौरान अच्छा प्रदर्शन के बाद पहली बार इस पुरस्कार के लिए शॉर्टलिस्ट हुए हैं।

कैरेबियन में वनडे और टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर कहर ढाहने से पहले नीदरलैंड्स में नाबाद 77 रन के दूसरे टी20 में उनकी टीम ने जीत का दावा किया। पूरे दौरे में शानदार गेंदबाजी करते हुए सेंटनर ने टी20 में 17 की औसत से सात विकेट लिए, जिसमें 21 की औसत से वनडे मैचों में चार और विकेट चटकाए।

स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डब्ल्यूटीसी मुकाबले में अपनी टीम को श्रृंखला को बराबर करने के लिए एक और यादगार प्रदर्शन किया। पूरे महीने में 143 रन बनाकर, स्टोक्स ने सात विकेट लिए, जिसमें रॉस्सी वैन डेर डूसन, कीगन पीटरसन और एडेन मार्करम के बेशकीमती विकेट शामिल थे।

लेकिन एक आसान जीत के लिए उनका सबसे शानदार प्रदर्शन ओल्ड ट्रैफर्ड में उनके शतक के साथ आया और यह सुनिश्चित किया कि इस सप्ताह ओवल में अंतिम मैच से पहले श्रृंखला 1-1 के बराबर पर रहे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल