लाइव टीवी

IND vs ENG: इंग्लैंड को लगा सबसे बड़ा झटका, बेन स्टोक्स ने अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया

Updated Jul 30, 2021 | 22:45 IST

Ben Stokes takes indefinite break: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से ठीक पहले इंग्लिश टीम को करारा झटका लगा है। उनके स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
बेन स्टोक्स
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा करारा झटका
  • टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया
  • भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से शुरू हो रही है पांच टेस्ट मैचों की सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से ठीक पहले इंग्लिश टीम को सबसे करारा झटका लगा है। इंग्लैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का ऐलान कर दिया है। भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होने जा रही है।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लिश टीम और उनके फैंस को ऐसी खबर की उम्मीद नहीं होगी। बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से छुट्टी लेने का फैसला लिया है और वापसी का कोई निर्धारित समय भी नहीं बताया है। स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य और अपनी उंगली में लगी चोट से पूरी तरह ठीक होने के लिए ये बड़ा कदम उठाया है।

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स ने पिछले एक साल में अधिकतर समय देश से बाहर बिताया है जिसमें आईपीएल के लिए सफर करना भी शामिल रहा। वो पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में भी नहीं खेले थे क्योंकि न्यूजीलैंड में उनके पिता का निधन हो गया था। वहीं, हाल में वो वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में भी खेलते नजर आए थे और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में भी वो शामिल थे।

इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भी बेन स्टोक्स के फैसले का समर्थन किया है। ईसीबी ने साफ कर दिया है कि वो बेन स्टोक्स के साथ खड़े हैं और ऐसे समय में वो उसकी मदद करते रहेंगे जब वो खेल से दूर होंगे। ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा कि स्टोक्स ने बहुत हिम्मत दिखाते हुए अपनी भावनाओं और मानसिक स्वास्थ्य जैसे मुद्दे पर खुलकर बोला है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल