लाइव टीवी

भारत से मैच के दौरान दर्शकों द्वारा नस्लीय दुर्व्यवहार से आहत बेन स्टोक्स, ट्वीट के जरिए जताई निराशा

Updated Jul 08, 2022 | 12:35 IST

Ben Stokes tweets on racism incident: भारत के खिलाफ खेले गए एजबेस्टन टेस्ट मैच के दौरान बर्मिंघम में कुछ दर्शकों द्वारा किए गए नस्लीय दुर्व्यवहार से इंग्लिश टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स काफी आहत हुए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बेन स्टोक्स
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड एजबेस्टन टेस्ट के दौरान नस्लीय दुर्व्यवहार की घटना
  • इंग्लैंड के कप्तान दर्शकों के व्यवहार से आहत हुए
  • बेन स्टोक्स ने ट्वीट करके जताई अपनी निराशा

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले गए पांचवें पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच में एक अप्रिय घटना हुई जिसने एक बार फिर से नस्लवाद को लेकर चर्चा शुरू कर दी। मैच के दौरान भारतीय फैंस द्वारा कथित नस्लीय दुर्व्यवहार को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया। इसको लेकर चौतरफा आलोचना हुई है और अब इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स भी इससे निराश हैं और इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

बेन स्टोक्स ने नस्लीय दुर्व्यवहार की इस घटना को लेकर कहा कि जब भारत सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज में इंग्लैंड से खेलेगा है तो वो स्टैंड में दोस्ताना माहौल देखना चाहेंगे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "पिच पर अद्भुत सप्ताह लेकिन एजबेस्टन में नस्लवादी दुर्व्यवहार की खबरें सुनकर वास्तव में निराशा हुई। खेल में इसके लिए कोई जगह नहीं है। आशा है कि सफेद गेंद की श्रृंखला में सभी प्रशंसकों के पास शानदार समय होगा और अच्छा माहौल बनाएंगे।"

इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा टी20 शनिवार को इसी एजबेस्टन के मैदान पर खेला जाना है। वहां अंडरकवर फुटबॉल क्राउड-स्टाइल स्पॉटर्स द्वारा की निगरानी की जाएगी।

इस घटना के बाद, एजबेस्टन के मुख्य कार्यकारी स्टुअर्ट केन को भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के चौथे दिन कई भारतीय समर्थकों द्वारा कथित तौर पर नस्लीय दुर्व्यवहार किए जाने के बाद वारविकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब और एजबेस्टन स्टेडियम की ओर से सार्वजनिक माफी जारी करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

केन ने कहा था कि वह नस्लवादी दुर्व्यवहार की खबरों ने निराश किया है और स्टेडियम को एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके अलावा एजबेस्टन टेस्ट के दौरान हुई घटना की जांच किए जाने की खबरें भी हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल