लाइव टीवी

WTC Final: भुवनेश्‍वर कुमार अचानक ट्विटर पर करने लगा ट्रेंड, बड़ी वजह सामने आई

Updated Jun 21, 2021 | 17:57 IST

Bhuvneshwar Kumar: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज संघर्ष करते हुए नजर आए। इसके बाद 'स्विंग किंग' के नाम से मशहूर भुवनेश्‍वर कुमार ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे।

Loading ...
भुवनेश्‍वर कुमार
मुख्य बातें
  • डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में न्‍यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते हुए नजर आए
  • साउथैम्‍प्‍टन में स्विंग स्थिति का फायदा उठाने में नाकाम रहे भारतीय गेंदबाज, भुवनेश्‍वर कुमार ट्विटर पर छाए
  • डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल और इंग्‍लैंड दौरे के लिए भुवी को भारतीय टीम में नहीं चुना गया

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार अचानक ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। बता दें कि साउथैम्‍प्‍टन में जारी डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया की पहली पारी 217 रन पर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में न्‍यूजीलैंड ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 101/2 का स्‍कोर बना लिया था। न्‍यूजीलैंड की टीम अभी भारत के स्‍कोर से 16 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।

भारतीय टीम ने तीसरे दिन अपनी पारी 143/3 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (44) अपने स्‍कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके और काइल जेमिसन की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए। रिषभ पंत (4) को जेमिसन ने अपना अगला शिकार बनाया। इसके बाद नील वेगनर ने अजिंक्‍य रहाणे (49) को अर्धशतक बनाने से रोका। रविचंद्रन अश्विन (22) और रवींद्र जडेजा (15) बल्‍ले से ज्‍यादा योगदान नहीं दे पाए और टीम इंडिया के आखिरी सात विकेट केवल 61 रन के अंदर गिर गए।

इसके जवाब में न्‍यूजीलैंड को ओपनर्स डेवोन कॉनवे और टॉम लैथम ने 70 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इस दौरान दोनों बल्‍लेबाजों को परेशान करने में असफल रहे। अश्विन ने न्‍यूजीलैंड की पारी के 35वें ओवर में भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्‍होंने टॉम लैथम (30) को अपना शिकार बनाया। जहां काइल जेमिसन और नील वेगनर ने दमदार गेंदबाजी की, वहीं भारतीय तेज गेंदबाज संघर्ष करते हुए नजर आए।

मोहम्‍मद शमी और इशांत शर्मा ने कुछ स्विंग जरूर हासिल की, लेकिन जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फीके साबित हुए। भारतीय क्रिकेट फैंस को ऐसे में भुवनेश्‍वर कुमार की जबर्दस्‍त कमी खली, जो दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ स्विंग गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। फैंस ने उम्‍मीद जताई कि अगर यहां भुवी होते तो न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज उनकी गेंदों से खौफ खाए होते।

भुवनेश्‍वर कुमार के लिए आए कुछ ट्वीट्स

याद दिला दें कि भुवनेश्‍वर कुमार को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल और इंग्‍लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया। भारत के पास बुमराह, इशांत, शमी और मोहम्‍मद सिराज मौजूद थे। बहरहाल, भुवनेश्‍वर कुमार अब श्रीलंका में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे, जहां भारतीय टीम अगले महीने सीमित ओवर सीरीज खेलने जाएगी। श्रीलंका दौरे के लिए भुवनेश्‍वर कुमार को भारतीय टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल