लाइव टीवी

कंगारू दिग्गज ने चुनी भारत की टी20 विश्व कप टीम, विराट कोहली को नई जिम्मेदारी, एक चौंकाने वाला नाम किया शामिल

Updated Jul 11, 2021 | 15:55 IST

Brad Hogg T20 World Cup India XI: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ब्रेड हॉग ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी पसंदीदा इंडिया प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप इस साल खेला जाना है
  • विश्व कप का आयोजन यूएई में होगा
  • भारतीय टीम को लेकर चर्चा जारी है

भारत की मेजबानी में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है। पहले विश्व कप भारत में खेला जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के हालात के मद्देनजर इसे शिफ्ट कर दिया गया। विश्व को लेकर चर्चा लगातार बढ़ती जा रही है। पूर्व क्रिकेटर्स और विशेषज्ञ टूर्नामेंट पर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। कई दिग्गजों ने तो प्रबल दावेदार टीम घोषित कर दी हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रेड हॉग ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए ने अपनी पसंदीदा भारतीय टीम चुनी है। उन्होंने प्लेइंग इलेवन में ओपनर शिखर धवन को जगह नहीं दी है। हॉग ने साथ ही विराट कोहली ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी है।

'कोहली-रोहित को पारी की शुरुआत का जिम्मा'

ब्रेड हॉग ने अपने यूट्यूब चैपन पर शेयर किए गए वीडियो में कहा, 'टी20 विश्व कप के लिए मेरी भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे। मैं शिखर धवन पर थोड़ी कठोरता दिखा रहा हूं। दरअसल, भारत को मध्यक्रम में कुछ अटैकिंग खिलाड़ियों की जरूरत है और इसलिए कोहली को ऊपर बल्लेबाज करने की आवश्यकता है।' हॉग ने हाल ही में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव का टीम में रखकर चौंका दिया। उन्होंने कहा, 'मैं सूर्यकुमार को तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना पसंद करूंगा। मुझे लगता है कि उनकी बहुमुखी प्रतिभा बल्लेबाजी लाइन-अप में थोड़ा तड़का जोड़ेगी।

'विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पांचवें नंबर पर'

पूर्व स्पिनर ने कहा, 'केएल राहुल नंबर 4 के लिए अहम दावेदार हैं। आ रहा है। वहीं, नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं। अगर सातवें ओवर में कोई विकेट गिरता है तो मैं पंत को स्पिन के खिलाफ धावा बोलने के लिए ऊपरी क्रम में भेजूंगा। मेरे टीम नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या होंगे और रवींद्र जडेजा सातवें नंबर पर।' जहां तक ​​बॉलिंग कॉन्बिनेशन की बात है तो हॉग का मानान है कि काफी कुछ श्रीलंका दौरे के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

कुलदीप और युजवेंद्र में जगह के लिए कड़ी टक्कर

उन्होंने आगे कहा कि अगर कुलदीप यादव श्रीलंका में अच्छा करते हैं तो बाएं हाथ के कलाई-स्पिनर का टीम में आने मौका बन सकता है। लेकिन फिलहाल युजवेंद्र चहल नंबर एक स्पिनर हैं और उनके प्लेइंग इलेवन में होने की ज्यादा संभावना है। वहीं, हॉग ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी टीम में रखा है, क्योंकि वह विस्फोटक बल्लेबाजी कर सकते हैं। साथ ही गेंदबाजी में वह पावरप्ले और डेथ बॉलिंग के लिए भी भी अच्छे हैं। इसके अलावा हॉग तेज गेंदबाज के रूप में भुवनेश्वर कुमार जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। 

टी20 विश्व कप के लिए ब्रेड हॉग की इंडिया प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल